himabhiabhi
11/14/2018 at 06:25 pm

मनाली में सीजन का पहला हिमपात, पर्यटकों ने उठाया लुत्फ

कुल्लू। मनाली में इस सीजन का पहला हिमपात हुआ है। वहीं, लाहुल स्पीति और कुल्लू की ऊंची पहाड़ियों में जमकर बर्फबारी हो रही है। इसके चलते प्रसिद्व पर्यटन स्थल रोहतांग दर्रे में अढाई फीट ताजा बर्फबारी हुई है और कोखसर प मढ़ी में 1 फीट व गुलाबा में आधा फीट ताजा बर्फबारी से पूरी घाटी शीतलहर की चपेट में आ गई है।

11/14/2018 at 05:59 pm

240 प्रवक्ता और मुख्याध्यापक पदोन्नत, 15 दिन में देनी होगी ज्वाइनिंग

शिमला। लंबे समय से पदोन्नति का इंतजार कर रहे प्रवक्ताओं और मुख्याध्यापकों को शिक्षा विभाग ने पदोन्नति का तोहफा दिया है। शिक्षा विभाग ने 240 प्रवक्ताओं व मुख्याध्यापकों को प्रधानाचार्य स्कूल कैडर पर पदोन्नत किया है। इस संबध में शिक्षा विभाग ने अधिसूचना भी जारी कर दी है।

11/14/2018 at 05:32 pm

आईजीएमसी में नहीं बिकेगा बोतल बंद पानी, सफाई कंपनी को भी नोटिस जारी

शिमला। आईजीएमसी में अब पानी की बोतल नहीं बिकेगी। आज निरीक्षण के दौरान एमएस डॉ. जनकराज ने कैंटिन संचालक व दुकानदारों को बोतल बंद पानी का स्टॉक जल्द खत्म करने के निर्देश दिए हैं।

11/14/2018 at 05:21 pm

बाइक स्किड होने से 300 फीट गहरी खाई में गिरा चालक, मौत

कुल्लू। बाइक स्किड होने से चालक की मौत हो गई है। जिला की सैंज घाटी के तरेड़ा में बाइक स्किड होकर सड़क से नीचे गिर गई और बाइक सवार 300 फीट गिहरी खाई में जा गिरा। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक बाइक सवार व्यक्ति सैंज की तरफ जा रहा था।

11/14/2018 at 04:43 pm

बीबीएमबी के एसडीओ को 6 महीने की कैद, पढ़ें पूरी खबर

मंडी। चेक बाउंस के एक मामले में बीबीएमबी के एसडीओ को 6 महीने की कैद व 4 लाख 57 हजार 800 रुपए जुर्माने की सजा सुनाई गई है। यह सजा मंडी जिला अदालत के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अमरदीप सिंह ने सुनाई। जुर्माना अदा न करने पर आरोपी को तीन महीने की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

11/14/2018 at 04:27 pm

बंजार में आधा किलो चरस के साथ युवक धरा

कुल्लू। बंजार पुलिस ने आधा किलो चरस के साथ एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार बंजार उपमंडल के गांव तरगाली के पास पुलिस ने तलाशी के दौरान एक युवक से आधा किलोग्राम चरस बरामद कर युवक को हिरासत में लिया।

11/14/2018 at 04:14 pm

हिमाचलः दूरदर्शन के 44 टावर कल से हो जाएंगे बंद

मंडी। हिमाचल के लाखों लोग अब डीडी शिमला से प्रसारित होने वाले कार्यक्रम नहीं देख पाएंगे, क्योंकि केंद्र सरकार ने प्रदेश के 44 दूरदर्शन टावरों को 16 व 17 नवंबर से बंद करने का फरमान जारी कर दिया है। दूरदर्शन महानिदेशालय के आदेश पर इन्हें युक्तिकरण का नाम देकर बंद किया जा रहा है।

11/14/2018 at 03:55 pm

विधानसभा उपाध्यक्ष बने हिमाचल प्रदेश वॉलीबॉल संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष 

ऊना/चंबा। विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज को वालीबॉल संघ का वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनाया गया है। थाना कलां स्थित आईपीएच विश्राम गृह में बुधवार को हिमाचल प्रदेश वालीबॉल संघ के चुनाव हुए।

11/14/2018 at 03:42 pm

नई दिल्ली में मुख्य सचिव ने किया हिमाचल पेवेलियन का उद्घाटन

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला बुधवार को नई दिल्ली में धूमधाम से आरंभ हुआ। इस अवसर पर हिमाचल के मुख्य सचिव बीके अग्रवाल ने हिमाचल पेवेलियन का उद्घाटन किया। पेवेलियन में विभिन्न स्वयं सहायता समूहों द्वारा सात विक्रय स्टॉल और प्रदेश के उद्यमियों द्वारा सात काउंटर स्थापित किए गए हैं। बता दें कि हर वर्ष यह मेला नई दिल्ली के प्रगति मैदान में 14 से 27 नवंबर तक आयोजित किया जाता

11/14/2018 at 03:06 pm

अणु के सिंथैटिक ट्रैक पर राज्य स्तरीय एथलेटिक मीट शुरू

हमीरपुर। जिला स्कूल क्रीड़ा संगठन हमीरपुर द्वारा 61वीं अंडर-19 लड़के तथा लड़कियों की तीन दिवसीय राज्य स्तरीय एथलेटिक मीट तथा ताइक्वांडो प्रतियोगिताएं राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय अणु के सिंथैटिक ट्रैक पर बुधबार से शुरू हो गईं।

11/14/2018 at 02:58 pm

लवी मेले के समापन पर सीएम ने दी करोड़ों की सौगात

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने बुधवार को शिमला जिला के रामपुर बुशैहर में आयोजित चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय लवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता की। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि लवी मेला ऐतिहासिक होने के साथ तिब्बत, चीन तथा अन्य देशों के मध्य व्यापारिक मेले के रूप में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य की समृद्ध संस्कृति के सरंक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। इस दौरान सीएम ने

11/14/2018 at 02:45 pm

ऊनाः स्कूटर सवार ने राहगीर को मारी टक्कर, तीन घायल

ऊना। सदर थाना ऊना के तहत शनिदेव मंदिर रक्कड़ कॉलोनी के समीप स्कूटर सवार ने राहगीर को टक्कर मार दी। हादसे में स्कूटर सवार दो युवक व राहगीर घायल हुआ हैं। तीनों घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में लाया गया, जहां से स्कूटर सवार दोनों युवक को गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। वहीं, पुलिस ने मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है।

11/14/2018 at 02:35 pm

जयराम बोले, टोपी पर राजनीति अच्छी बात नहीं, वह सब रंगों का करते हैं सम्मान

रामपुर। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि टोपी पर राजनीति करना अच्छी बात नहीं है। टोपी किस रंग की हो इस पर चर्चा नहीं होनी चाहिए, क्योंकि टोपी हमारी संस्कृति की पहचान है और वह सभी रंगों का सम्मान करते हैं। इसी प्रकार हिमाचल एक है और उपरी व निचले हिमाचल की बात का कोई महत्व नहीं होना चाहिए। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने झाखड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

11/14/2018 at 02:30 pm

बिजली के आते ही कैसे जला हिमाचल का यह ऐतिहासिक मंदिर, जानिए

चंबा। पांगी मुख्यालय किलाड़ में ऐतिहासिक हुनसुन नाग मंदिर आग लगने से राख हो गया है। हालांकि, लोगों ने कड़ी मशक्कत से मंदिर में रखीं प्राचीन मूर्तियों को जलने से बचा लिया। पर देवदार की लकड़ी से निर्मित मंदिर का पूरा भवन राख के ढेर में बदल गया। आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। पांगी घाटी में फूल यात्रा का आरंभ इसी मंदिर से होता है।

11/14/2018 at 02:24 pm

शिमलाः इंस्टीच्यूट बंद करने से भड़के छात्र, परिसर में की तोड़फोड़

शिमला। निजी बैल्स इंस्टीच्यूट में एक बार फिर से छात्र उग्र हो गए हैं। छात्रों ने परिसर में प्रदर्शन करने के साथ की तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया है। छात्रों के उग्र प्रदर्शन के चलते प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी है। छात्र इंस्टीच्यूट को बंद करने के फैसले से नाराज हैं। इसको लेकर प्रबंधन और छात्रों के बीच काफी समय से गतिरोध चल रहा है। छात्रों को कहना है कि प्रबंधन द्वार उन पर

11/14/2018 at 02:15 pm

जागा आईआईटी प्रबंधन, स्कूल से किराया वसूलने के लिए बनाई कमेटी

मंडी। आरटीआई से हुए खुलासे के बाद और सुप्रीम कोर्ट के वकील द्वारा भेजे गए लीगल नोटिस के बाद आईआईटी मंडी के प्रबंधन ने अपना बचाव करना शुरू कर दिया है। आईआईटी के विशाल भवन में चल रहे निजी स्कूल से किराया वसूलने के लिए आईआईटी प्रबंधन ने एक कमेटी का गठन किया है। चार सदसीय इस कमेटी में एक चेयरमैन और तीन सदस्य नियुक्त किए गए हैं। कमेटी के गठन की अधिसूचना पिछले कल यानी 13 नवंबर को जारी की गई

11/14/2018 at 02:04 pm

पंजावर में चलीं तलवारेंः खूनी झड़प में सात लोग जख्मी, सात पर केस

ऊना। थाना हरोली के तहत लोअर पंजावर जमीनी विवाद को लेकर दो गुटों में खूनी झपड़ हुई है। मारपीट के दौरान चली तलवारों में सात व्यक्ति घायल हुए हैं। इनमें से छह का क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में उपचार जारी है। वहीं, एक को गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने मामले में सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच को आगे बढ़ाया है।

11/14/2018 at 01:38 pm

देखें वीडियोः चलती कार में लगी आग, सवारों ने कूदकर बचाई जान

बिलासपुर। स्वारघाट के समीप एक चलती कार में अचानक आग लग गई। घटना के समय कार में तीन युवक बैठे हुए थे, जिन्होंने कार से कूद कर अपनी जान बचाई। यह कार सुंदरनगर से चंडीगढ़ जा रही थी। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

11/14/2018 at 01:37 pm

आईजीएमसी में फिर फूटा लेटर बम, एंटी रैगिंग कमेटी करेगी जांच

शिमला। आईजीएमसी में लेटर बम का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब किसी अज्ञात व्यक्ति ने इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज आईजीएमसी के प्रिसिंपल को एक शिकायत पत्र लिखा है। इस पत्र में प्रशिक्षु डॉक्टरों के हॉस्टल में सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किए हैं। पत्र में लिखा गया है कि प्रशिक्षु डॉक्टरों के हॉस्टल के कमरों में अज्ञात लोग रह रहे हैं।

11/14/2018 at 01:15 pm

ICDOEL घोटालाः एबीवीपी ने मांगी दोषी अधिकारियों की गिरफ्तारी, बोला हल्ला

शिमला। ICDOEL घोटाले को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय इकाई ने बुधवार को पिंक पेटल्स पर धरना-प्रदर्शन किया। एबीवीपी ने इस घोटाले में संलिप्त अधिकारियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

11/14/2018 at 12:57 pm

पांवटाः डीएसपी ऑफिस में बोला हल्ला तो हफ्ते बाद दर्ज हुआ केस

पांवटा साहिब। कुछ लोगों ने छोटे से जमीनी विवाद को लेकर एक व्यक्ति को इस कदर मारा कि पीड़ित एक हफ्ते बाद भी चलने फिरने में असमर्थ है। मामला किशनपुरा गांव का है और यह लोग बीजेपी के एक नेता के करीबी बताए जा रहे हैं। बात यहीं नहीं रूकी इन लोगों ने पीड़ित परिवार की स्कूल जाने वाली बच्चियों का आम रास्ते से गुजरने को लेकर भी मारने की धमकी दी। हालांकि मामला 7 नवंबर को ही थाने पहुंच गया था पर

11/14/2018 at 12:23 pm

सरकाघाटः घर वालों ने देख लिया सिगरेट पीते, 9वीं के छात्र ने लगा लिया फंदा

मंडी। सरकाघाट उपमंडल के पाटी गांव में 9वीं कक्षा के छात्र ने फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली है। हालांकि फंदा लगाने के सही कारणों का तो खुलासा नहीं हो पाया है। लेकिन, बताया जा रहा है कि 14 वर्षीय यह छात्र घर के एक कौने में सिगरेट पी रहा था। छात्र को घर के सदस्यों ने सिगरेट पीते देख लिया। छात्र इस बात से घबरा गया कि घरवालों के सवालों का जवाब अब वह कैसे देगा। जब घर के सदस्य खेतों में काम करने

11/14/2018 at 12:21 pm

हिमाचल की हवा बिक रही है दिल्ली में, कीमत है 550 रुपए की 10 लीटर

शिमला/ नई दिल्ली। धुंए और प्रदूषण से भयंकर रूप से प्रभावित दिल्ली में अब हिमाचल प्रदेश की हवा बिकने लगी है। इस ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर 10 लीटर के पैक में 550 रुपए के दाम पर मिल रही है। इसे 'Pure Himalayan Air' के नाम से बेचा जा रहा है। कुछ कंपनियों ने इसे 'फ्रेश एयर बोतल' के रूप में बेचना शुरू किया है।

11/14/2018 at 12:02 pm

हिमाचलः यहां एक बेरहम पति ने जलाकर मार डाली पत्नी, हत्या का केस

मंडी। जिला के सरकाघाट उपमंडल की ग्राम पंचायत गाहर के अप्पर गाहर गांव में एक पति ने अपनी पत्नी को जिंदा जलाकर मौत के घाट उतार दिया। घटना बीती 12 नवंबर की रात की बताई जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 23 वर्षीय ज्योति देवी के आग से जलने का मामला पुलिस के पास दर्ज हुआ। हालांकि पहले इसे हादसा दर्शाने का प्रयास किया जा रहा था और पुलिस ने भी उसी आधार पर मामला दर्ज किया था। ज्योति देवी