himabhiabhi
Reported on 12/13/2018

चंबा: नवविवाहित जोड़े समेत कार खाई में गिरी, महिला की मौत, 5 घायल

चंबा। हिमाचल के प्रदेश के चंबा स्थित कांदू के पास हुई सड़क दुर्घटना में एक कार नवविवाहित जोड़े समेत गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में एक महिला की मौत हो गई। घटना करीब शाम 5.20 बजे हुई। बताया गया की कार में 3 महिलाएं तथा 3 पुरुष सवार थे।

Reported on 12/13/2018

खरी खड्ड के पास मिला था युवक का शव, परिजनों को हत्या का अंदेशा

चंबा। चुवाड़ी थाना के तहत तुनुहट्टी के समीप मिले युवक के शव के मामले में पुलिस जांच जारी है। युवक के परिजन इस सारे प्रकरण में हत्या का अंदेशा जता रहे हैं। वहीं, पुलिस की मानें तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मामले से पर्दा उठ पाएगा।

Reported on 12/13/2018

मकान में लगी आग, लोगों ने भागकर बचाई जान

चंबा। कबायली क्षेत्र भरमौर के तहत लाहल में आग लगने से तीन मंजिला स्लेटपोश मकान जलकर राख हो गया। गनीमत यह रही कि आग लगने का पता चलते ही परिवार के लोग सतर्क हो गए वरना इससे जानी नुकसान भी हो सकता है। लाहल गांव के ओमप्रकाश पुत्र चन्द के मकान में देर रात 3 बजे आग लग गई। देखते ही देखते पूरा घर आग की चपेट में आ गया।

Reported on 12/12/2018

भतीजी से रेप के आरोपी चाचा को 3 दिन की पुलिस रिमांड

चंबा। सेशंस कोर्ट ने भरमौर के चौबिया में नाबालिग भतीजी से रेप के आरोपी चाचा को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है। आरोपी को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया था।

Reported on 12/12/2018

खड्ड में मिला युवक का शव, शरीर पर मिले जख्मों के निशान

चंबा। पुलिस थाना चुवाड़ी के अंतर्गत तुनुहट्टी से करीब 2-3 किमी दूर सड़क के नीचे खडी खड्ड में एक युवक का शव मिला है। मृतक के सिर तथा शरीर पर जख्मों के निशान हैं। हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि मृतक की हत्या हुई है या गिरने से उसकी मौत हुई है।

Reported on 12/12/2018

भरमौर और शिमला में हादसे : एक युवक की मौत, एक घायल

चंबा/ शिमला। दो सड़क हादसों में एक युवक की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हुआ है। पहला हादसा पुलिस थाना भरमौर के तहत हुआ, जिसमें एक टैक्सी परमिट टाटा सूमो के गहरी खाई में गिर जाने से 32 वर्षीय युवक की मौत हो गई। गोसण गांव निवासी 30 वर्षीय तरबीज सिंह पुत्र प्यारु राम के बयान के आधार पर लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस में दर्ज मामले के अनुसार गत रात तरबीज गोसण गांव

Reported on 12/11/2018

सरकार! पांगी को सुरंग-सड़क की दरकार, चैंडी सुरंग व सड़क की आस 

चंबा। जिला चंबा की पांगी घाटी के लोग साल के 6 महीने शेष दुनिया से कटे रहकर विषम परिस्थितियों में जिंदगी जीते हैं। भले ही सभी राजनीतिक पार्टियां विकास के बड़े-बड़े दांवे करते हो मगर सर्दियों में साल के 6 माह शेष विश्व से कट जाना आज भी पांगी की नियति है। भारी बर्फबारी के चलते सभी सड़क मार्गों के ठप हो जाने से यह सर्द घाटी टापू सी बन जाती है।

Reported on 12/11/2018

Chamba में पुलिस ने बरामद की अवैध शराब

चंबा। जिला पुलिस विभिन्न 3 मामलों में 14,250 मिली अवैध देशी शराब बरामद की है। पहले मामले में पुलिस थाना भरमौर के तहत गैहरा पंचायत के चौकस राम पुत्र फुलकारी राम से 3,750 मिली अवैध शराब बरामद की है पुलिस ने चौकस के खिलाफ आबकारी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Reported on 12/10/2018

चंबा : पीओ सैल ने धरा उदघोषित अपराधी

चंबा। पुलिस ने 9 साल पुराने दर्ज एक मामले में उदघोषित अपराधी को पकड़ने में सफलता हासिल की है। भगोड़ा घोषित यह आरोपी लंबे समय से से पुलिस को चकमा दे रहा था।

Reported on 12/08/2018

फिन्ना प्रोजेक्टः हड़ताली कामगारों के समर्थन में आया यूथ क्लब

चंबा। भट्टियात क्षेत्र की आदर्श पंचायत परछोड़ में हड़ताल स्थगित कर अदायगी का इंतजार कर रहे स्थानीय कामगारों को अब स्थानीय युवाओं तथा महिलाओं का समर्थन मिलना शुरू हो गया है।

Reported on 12/08/2018

सांभर शिकार मामलाः 3 दिन के रिमांड पर आरोपी शिकारी

चंबा। उपमंडल चुवाड़ी के सांभर शिकार मामले में शनिवार देर शाम डलहौज़ी की सत्र अदालत में पेश किए गए दोनों आरोपियों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। गौर हो कि वन्य जीवन संरक्षण अधिनियम के तहत दर्ज मामले में मतिहार निवासी शाम सिंह पुत्र चेन सिंह तथा द्रमण निवासी विनोद कुमार पुत्र रत्न चंद को आरोपी बनाया गया है।

Reported on 12/08/2018

2.136 ग्राम चरस समेत धरा मेहबूब

चंबा। जिले के चुराह क्षेत्र में पुलिस ने 2.136 ग्राम चरस सहित एक को पकड़ा है। पुलिस की एसएनसीसी कांगड़ा टीम ने जब तीसा पुल के पास नाका लगाया हुआ था तो एक व्यक्ति हाथ में बैग लिए तीसा की और जा रहा था। पुलिस को देख कर उक्त व्यक्ति भाग गया तथा शक के तहत पुलिस ने उसका पीछा किया। थोड़ी दूरी पर काबू किए गए व्यक्ति के बैग से 2 किलो 136 ग्राम चरस बरामद की गई। आरोपी की पहचान सेई कोठी पंचायत के कैला निवासी

Reported on 12/08/2018

सांभर शिकार मामलाः 5 को राहत, 2 शिकारियों को बनाया आरोपी

चंबा। उपमंडल चुवाड़ी के सांभर शिकार मामले में पुलिस ने दो शिकारियों को आरोपी बना कर 5 को राहत दे दी। वन्य जीवन संरक्षण अधिनियम के तहत दर्ज मामले में मतिहार निवासी शाम सिंह पुत्र चेन सिंह तथा द्रमण निवासी विनोद कुमार पुत्र रत्न चंद को आरोपी बनाया गया है। इससे पहले घटना के 5 दिन बाद पुलिस में दर्ज करवाई अपनी शिकायत में वन विभाग के अवांह बीट के बीओ ने सांभर का शिकार करने के आरोप में 7

Reported on 12/08/2018

डलहौजीः पानी का टैंकर गिरा, दो लोगों की मौत

चुवाड़ी। पुलिस थाना डलहौजी के तहत एक सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। पानी का टैंकर (एचपी 47-1129) गत रात करेलनु के पास हादसे का शिकार हो गया और हादसे में टैंकर के चालक तथा परिचालक की मौत हो गई। मृतकों की पहचान भटियात की काहरी पंचायत के बुलाहर निवासी बालकृष्ण ( 26) पुत्र कर्म चन्द तथा बलेरा पंचायत के भुलकी निवासी सुनील ( 19) पुत्र किशन चन्द के रूप में हुई है।

Reported on 12/07/2018

फिन्ना सिंह प्रोजेक्ट: एक्सईन के आश्वासन के बाद हड़ताल स्थगित

चुवाड़ी। आईपीएच विभाग के दखल के बाद फिन्ना सिंह परियोजना के कर्मचारियों की हड़ताल एक सप्ताह के लिए स्थगित हो गई है। हड़ताल स्थगित होने के बाद परियोजना का काम एक बार फिर चालू हो गया है। वहीं, इससे पहले हड़ताली कामगारों ने सिंचाई परियोजना का रास्ता बंद कर दिया। साथ ही मुख्य सुरंग का काम भी ठप हो गया।

Reported on 12/07/2018

दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं ससुराली, थाने पहुंची महिला

चंबा। पति तथा ननद की प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने दोनों के खिलाफ सदर थाना में मामला दर्ज करवाया है। सपड़ी मोहल्ला निवासी विवाहिता बविता पत्नी अमन नैयर ने अपने पति तथा उसकी बहन पर मारपीट तथा प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। विवाहिता के मुताबिक उसकी शादी 4 साल पहले हुई थी तथा उसका एक बेटा है। शादी के कुछ माह ठीक रहने के बाद उसका पति तथा अपनी पीहर में ही रहने वाली विवाहिता ननद अक्सर

Reported on 12/07/2018

चंबाः एसपी की मौजदूगी में जलाई 4.096 किलो भांग

चंबा। पुलिस मैदान बारगाह में पांच विभिन्न मादक द्रव्य अधिनियम के अंतर्गत पकड़ी गई 4.096 किलो भांग को जलाकर नष्ट किया गया है। इस अवसर पर एसपी चंबा डॉ. मोनिका भी मौजूद थीं। इससे पहले पुलिस लाइन चंबा में जिला स्तरीय संयुक्त सलाहकार एवं कल्याण समिति की बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता एसपी डॉ. मोनिका ने की।

Reported on 12/07/2018

भरमौर में गांव पर दरकी पहाड़ी, लोगों ने भाग कर बचाई जान

चंबा। जिला भरमौर में गांव पर पहाड़ी दरकने से एक व्यक्ति घायल हो गया। भरमौर के तहत आने वाले कोडला गांव के निकट शुक्रवार को अचानक पहाड़ी दरक गई और भारी मात्रा में ग्रामीणों के घरों पर मलबा गिर गया। इस घटना में बूटा राम निवासी उरई घायल हुआ है।

Reported on 12/07/2018

फिन्ना सिंह प्रोजेक्टः लाहड़ू में कामगारों ने किया चक्का जाम

चुवाड़ी।पिछले 9 माह से वेतन न मिलने से गुस्साए कामगारों ने फिन्ना सिंह प्रोजेक्ट को जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया है। इससे प्रोजेक्ट का काम जारी रहने पर संकट खड़ा हो गया है। हालांकि कामगारों के मुख्य मार्ग को बंद करने से जिले भर के लोगों को दिक्कत होने की आशंका जताई जा रही थी। लेकिन कामगारों द्वारा प्रोजेक्ट रोड को ही बंद किया है। इससे आम जनता को कोई दिक्कत पेश नहीं आई है।

Reported on 12/06/2018

चम्बा पुलिस ने दिल्ली से धरा शातिर ठग, ऐसे बनाता था शिकार 

चम्बा। फोन कॉल के जरिए कई राज्यों के लोगों को चूना लगा चुके दिल्ली निवासी शातिर ठग को पकड़ने में चंबा पुलिस ने बड़ी कामयाबी पाई है। थाना सदर में दर्ज कराई गई एक शिकायत में शिकायतकर्ता को कोई अज्ञात व्यक्ति एक अनजान मोबाइल नम्बर से प्रदेश हाईकोर्ट में चपरासी के पद पर नियुक्ति करवाने की एवज में पैसों की मांग कर रहा है।

Reported on 12/06/2018

जब चुवाड़ी में बजा ढोल तो जमा हो गए डेढ़ लाख 

चुवाड़ी। नगर पंचायत चुवाड़ी ने गुरुवार को दुकानों के बकाया किराए की वसूली के लिए ढोल बजाकर मुनादी करवाई। इससे पहले दुकानदारों को 3 दिन का नोटिस दिया गया था, जो आज खत्म हो गया। अभी तक करीब साढ़े पांच लाख रूपये के बकाये में से डेढ़ लाख रुपया दुकानदारों ने जमा करवाया है।

Reported on 12/06/2018

फौज में दुश्मनों से भी हार नहीं मानीं, पर प्रशासन की बेरुखी से हारे जर्म सिंह

चुवाड़ी। फौज से रिटायर हुए जर्म सिंह की बूढ़ी आंखें लंबे अरसे से अपने बीमार बेटे के लिए राहत की बाट जोह रही हैं। पिछले 7 साल से कोमा में चल रहे अपने 41 साल के बेटे की बेबसी और सरकार, प्रशासन के साथ अब पंचायत की बेरुखी के आगे जर्म सिंह हार मान रहे हैं, जबकि उन्होंने फौज में रहते हुए दुश्मनों से हार नहीं मानीं। फिलहाल रिटायरमेंट की पेंशन से जिंदी काट रहे जर्म सिंह को इस बात की चिंता है कि

Reported on 12/04/2018

300 और 600 रुपए किराया भी नहीं दे रहे चुवाड़ी के दुकानदार, नोटिस जारी

चुवाड़ी। नगर पंचायत चुवाड़ी की दुकानें किराए पर लेने वाले दुकान 300 और 600 रुपए किराया भी नहीं दे पा रहे हैं। नगर पंचायत चुवाड़ी की करीब साढ़े पांच लाख लेनदारी दुकानदारों से बन गई है। अब नगर पंचायत चुवाड़ी ने किराया बसूली के लिए अपने तेबर तल्ख कर लिए हैं। किराया न देने वाले दुकानदारों को नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस जारी होने के तीन तक अगर किराए की बकाया राशि जमा नहीं करवाई तो