himabhiabhi
Reported on 12/13/2018

मंडी और कुल्लू में पेट्रोल पंप खोलने का मौका, 24 दिसंबर तक यहां करें अप्लाई

मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी में पेट्रोल पंप खोलकर आप तेल से पैसा निकालने का काम कर सकते हैं। पेट्रोल पंप को खोलने के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 दिसंबर 2018 तय की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक़ इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम द्वारा हिमाचल प्रदेश के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पंप खोलने के लिए ऑनलाईन आवेदन मांग गया है।

Reported on 12/13/2018

हथियारों से लैस पुलिस की मौजूदगी में अवैध कब्जाधारियों पर कार्रवाई शुरू

कुल्लू। अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। पीडब्ल्यूडी ने टिकरा बावड़ी से लेकर रामशिला तक सड़क किनारे किए गए अवैध कब्जे को हटाने के लिए हथियार से लैस पुलिस दल की मौजूदगी में कार्रवाई शुरू कर दी है। गुरुवार को पीडब्ल्यूडी ने अवैध कब्जा को हटाने का कार्य टिकरा बावड़ी से शुरू किया और अवैध रूप से बने घरों के हिस्सों को जेसीबी से तोड़ना आरंभ कर दिया है। लिहाजा, इस

Reported on 12/13/2018

आग का तांडवः घास, बर्तन और अन्य सामान जलकर राख

कुल्लू। जिला कुल्लू के उपमंडल बंजार की तीर्थन घाटी की शिल्ह पंचायत में आग लगने से एक अढ़ाई मंजिला गौशाला जलकर राख हो गई। वहीं, गौशाला के साथ लगता एक शौचालय भी आग की चपेट में आ गया। वहीं, इसके साथ लगते घरों को ग्रामीणों के सहयोग से बचा लिया गया है। आग के कारण प्रभावित परिवारों को करीब 2 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। जानकारी के अनुसार शिल्ह पंचायत के शील गांव में अचानक गौशाला में आग लग

Reported on 12/12/2018

विश्व पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता का स्थान बदला, जानिए अब कहां होगी

मनाली। कांगड़ा जिला के बिलिंग में प्रस्तावित विश्व पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता का स्थान अब बदल गया है। अब यह प्रतियोगिता मनाली के फ्लाइन में आयोजित की जाएगी। आयोजन समिति के निदेशक नकुल महंत ने यह जानकारी दी है। यह प्रतियोगिता 14 से 16 दिसंबर तक चलेगी।

Reported on 12/12/2018

मणिकर्ण घाटी में एक माह से दिल्ली का पर्यटक लापता, परिजन कर रहे तलाश

कुल्लू। कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के जरी कसोल से दिल्ली का पर्यटक एक माह से लापता है। 22 वर्षीय तरूणेश दुबे के पिता इंद्रेश ने दिल्ली में बेटे के लापता होने की रिपोर्ट लिखवाई है। इंद्रेश दुबे ने बताया कि तरूणेश 7 नवंबर को बिना बताए कुल्लू आया था। उसे मलाणा घूमना था।

Reported on 12/12/2018

पानी नहीं तो शौचालय पर हेडमास्टर ने जड़ा ताला, बच्चे जा रहे हैं खुले में

कुल्लू। स्वच्छ भारत मिशन के दावों की पोल कुल्लू के जिया प्राइमरी स्कूल में आकर खुल जाती है। स्कूल में शौचालय तो है, लेकिन पानी नहीं होने से हेडमास्टर ने उसमें ताला जड़ दिया है। मजबूरी में बच्चे खुले में शौच करते हैं।

Reported on 12/12/2018

हिमाचल की बहादुर बेटियां : सरेराह मजनूं की धुनाई कर पहुंचाया जेल

कुल्लू। कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुल्लू की मुस्कान और सीमा ने बहादुरी की मिसाल पेश की है। दोनों छात्राओं ने लड़कियों का रास्ता रोककर अश्लील हरकतें करने वाले एक बदमाश को बड़ा सबक सिखाया है। इस बहादुरी के लिए दोनों छात्राओं को 72 वें गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। सीमा खराल घाटी के थरमाण और मुस्कान बारादा गांव की रहने वाली है।

Reported on 12/12/2018

कुल्लू: बिना कील की बनी इस इमारत से हार गया था भूकंप, जानें सबकुछ

कुल्लू। आज तक आपने दुनिया भर में स्थित कई सारी खास इमारतों के बारे में सुन रखा होगा, लेकिन आज हम आपको हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में स्थित एक ऐसी इमारत के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। हिमाचल के कुल्लू-मनाली में एक किला ऐसा भी है, भूकंप भी हार गया था। वहीं इसके निर्माण की खासियत यह है कि इसमें लोहे की एक भी कील का इस्तेमाल नहीं हुआ है। 16वीं शताब्दी में

Reported on 12/11/2018

पर्यटन कारोबारियों के लिए बरसा 'सफेद सोना', मनाली-लेह मार्ग पर पहिए थमे 

कुल्लू। प्रदेश में बर्फबारी का दौर जारी है। रोहतांग, मढ़ी, गुलाबा, सोलंग नाला, पलचान व हामटा में ताजा बर्फबारी के रूप में सफेद सोने बरसने से पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिल उठे हैं। ताजा अपडेट के मुताबिक प्रदेश के रोहतांग दर्रे में करीब एक फीट ताजा बर्फबारी हुई है।

Reported on 12/11/2018

कुल्लू : 1 किलो से ज्यादा चरस के साथ दो धरे

कुल्लू। पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाए अभियान में मंगलवार को दो लोगों को चरस के साथ दबोचने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Reported on 12/11/2018

सैंज में क्रमिक अनशन पर बैठे लोगों से मिलीं जिला परिषद अध्यक्ष

कुल्लू। जिला की सैंज के घाटी में स्वास्थ्य सुविधा समस्या को लेकर जनता क्रमिक अनशन पर बैठे हैं। क्रमिक अनशन के दूसरे दिन जिला परिषद अध्यक्षा रोहिणी चौधरी ने भूख हड़ताल पर बैठे लोगों से मिली और जनता की मांगों को लेकर सरकार के समक्ष समस्या उठाने का आश्वासन दिया।

Reported on 12/11/2018

मौसम के मिजाजः मनाली में बारिश, रोहतांग में एक फुट बर्फ गिरी

कुल्लू।मौसम विभाग की चेतावनी के बीच जिला कुल्लू की ऊंची चोटियों सहित लाहुल स्पीति के ऊंचाई वाले इलाकों में सोमवार शाम को बर्फबारी हुई है। हालांकि मंगलवार को जहां मनाली में बारिश व लाहुल की ऊंची चोटियों सहित रोहतांग में बर्फबारी हो रही है वहीं प्रदेश के अन्य हिस्सों में बादलों के बीच धूप खिली हुई है।

Reported on 12/10/2018

सैंज वासियों की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू, जानिए क्यों?

कुल्लू। सैंज अस्पताल में डॉक्टरों की कमी व अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सैंज घाटी संघर्ष समिति भूख हड़ताल शुरू कर दी है। इससे पहले सैंज घाटी संघर्ष समिति के सदस्यों ने समिति के अध्यक्ष महेश शर्मा की अध्यक्षता में सरकार के विरोध में रैली निकाली। यह रैली सैंज बाजार में निकाली गई इस रैली में प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

Reported on 12/10/2018

माइनिंग के कारण हिमाचल के पहाड़ों में बढ़ी रेड हीट, खत्म हो रही है बर्फ

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के जंगलों की कटान और अवैज्ञानिक खनन के कारण प्रदेश में रेड हीट का लेवल बढ़ रहा है। जिसके कारण प्रदेशवासियों को भविष्य में खतरे का सामना करना पड़ सकता है। प्रदेश के वातावरण में ब्लू हीट कम होने के कारण जमीन का भूजल स्तर प्रभावित हो रहा है।

Reported on 12/10/2018

बर्फीले रेगिस्तान में बसे गांव के सभी घर सफेद और मिट्टी के, जानिए क्यों

कुल्लू। बर्फीला रेगिस्तान कहे जाने वाले हिमाचल प्रदेश के लाहुल-स्पीति के एक गांव -25 डिग्री तापमान में मिट्टी के घर लोगों को आज भी गर्माहट दे रहे हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि यह दुनिया का सबसे ऊंचा किब्बर गांव है। समुद्र तल से 4850 मीटर की ऊंचाई पर बसे इस गांव में मिट्टी से बने आशियाने सर्दियों में गर्म और गर्मी के मौसम में ठंडे रहते हैं।

Reported on 12/09/2018

लाहुल घाटी के सरकारी कार्यालयों में कामकाज ठप, यह है कारण

कुल्लू। इन दिनों लाहुल घाटी के सरकारी कार्यालयों में ऑनलाइन काम बंद हो गया है। इसके अलावा घाटी में बैंकों का कार्य भी प्रभावित हो रहा है। इसका कारण घाटी में पिछले एक सप्ताह से दूरसंचार और इंटरनेट सेवा का ठप होना है, जिसके कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Reported on 12/09/2018

खेल मंत्री के गृह जिला में गड्ढे और कांच के टुकड़ों के बीच प्रैक्टिस करते हैं खिलाड़ी

कुल्लू। खिलाड़ियों के लिए बेहतर मैदान और अन्य सुविधाएं देने के दावों से इतर जरा खेल मंत्री गोविंद सिह ठाकुर के गृह जिला कुल्लू के ढालपुर मैदान के हाल तो देखिए। यहां पर प्रैक्टिस करने आने वाले खिलाड़ियों का स्वागत गड्ढे और कांच की बोतलों के टुकड़े करते हैं। दशहरा उत्सव को बीते डेढ़ माह हो चुका है और ढालपुर मैदान में पड़े गड्ढे भरे नहीं गए हैं। इस मैदान में फुटबॉल, हॉकी, क्रिकेट और

Reported on 12/09/2018

ठंडी हवाओं ने बढ़ाई रोहतांग पार करने वालों की मुश्किलें

कुल्लू। बेशक बर्फीली हवाएं रोहतांग आरपार करने वालों का रास्ता रोक रही हैं पर लोग जान जोखिम में डालकर दर्रे को पार कर रहे हैं। पिछले दिनों की बर्फबारी के बाद से आने-जाने वालों की मुश्किलें बढ़ी हैं। रविवार को मौसम साफ है, लेकिन ठंडी हवाओं का दौर चला हुआ है। पिछले दिन शनिवार को साफ मौसम के चलते बर्फीली हवाओं के बीच 16 वाहन रोहतांग दर्रे के आरपार हुए।

Reported on 12/08/2018

कुल्लू: बंजार पुलिस ने पकड़े दो उद्घोषित अपराधी

कुल्लू। बंजार पुलिस ने शनिवार को न्यायालय द्वारा उद्घोषित दो अपराधियों को पकड़ा है। पुलिस ने दोनों अपराधियों को पकड़ने में कड़ी मश्क्कत की। पुलिस अब इन अपराधियों को न्यायालय में पेश करने की तैयारी कर रही है।

Reported on 12/08/2018

आनी: बगीचे में पत्तियां इकट्ठा कर रही बुजुर्ग महिला पहाड़ी से गिरी, मौत

कुल्लू। आनी उपमंडल के खून्न क्षेत्र में एक महिला की पहाड़ी से गिरने के कारण मौत हो गई है। महिला की पहचान मणु देवी (68) पत्नी बेली राम आनी, खून्न निवासी के रूप में हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आनी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

Reported on 12/08/2018

कुल्लू : हिमाचल के लाल ने बिना देखे ठोंक डाले 70 रन, 9 विकेट से जीता मुकाबला

कुल्लू।कुल्लू के बाशिंग स्तिथ पुलिस मैदान में आयोजित की गई राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में हिमाचल के लाल ने बिना देखे 70 रन ठोंक डाले। इस प्रतियोगिता का आयोजन हिमाचल दृष्टि बाधित खेल संघ द्वारा किया गया। प्रतियोगिता का शुभारम्भ अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवम सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कुल्लू श्री हकीकत ढांडा ने किया।