himabhiabhi
Reported on 12/13/2018

ऊना : दर्दनाक सड़क हादसे में दो की मौत, दो घंटे तक वैन में फंसा रहा चालक

ऊना। पुलिस थाना ऊना के तहत बसाल में एक दर्दनाक हादसे में वैन सवार दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान अशोक कुमार (38) पुत्र हरभजन सिंह निवासी रामपुर व गोविंद सिंह (17) पुत्र गुरबचन सिंह निवासी धमांधरी के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों के शवों का पोस्टमार्टम करवाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Reported on 12/12/2018

ऊना: पुलिस चैक पोस्ट एसपी की दबिश, गायब मिला हेडकांस्टेबल 

ऊना। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में स्थित मैहतपुर बैरियर स्थित पुलिस चैक पोस्ट पर एसपी दिवाकर शर्मा ने बुधवार को अचानक दबिश दे डाली। इस दौरान डयूटी पर तैनात स्टाफ में से एक हेडकांस्टेबल गायब मिला। जिस पर एसपी ने फौरन कार्रवाई करते हुए उक्त एचसी को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

Reported on 12/12/2018

जर्मनी के बाद अब ऊना में बनेगी 300 बीमारियां ठीक करने वाली दवा 

ऊना। हिमाचल प्रदेश के ऊना में अब जर्मनी के बाद मोरिंगा पाउडर से दवा का निर्माण किया जाएगा। इस दवा का निर्माण करने वाली कंपनी वेला इंडिया ने दावा किया है कि इस दवा से 300 बीमारियां ठीक होंगी। वहीं ऊना में अब मोरिंगा की खेती भी की जाएगी, जिससे लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

Reported on 12/11/2018

हिट एंड रनः ऊना में वाहन की टक्कर से महिला की मौत

ऊना। सदर थाना ऊना के तहत रामपुर में अज्ञात वाहन की टक्कर से 55 वर्षीय महिला की मौत हो गई। महिला की पहचान राम प्यारी पत्नी सोमनाथ निवासी वार्ड नंबर 10 ऊना के रूप में हुई है। पुलिस ने शव का क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया है। वहीं, अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आगे बढ़ाई है।

Reported on 12/11/2018

खराब चीनी की बिक्री पर खाद्य विभाग ने की कार्रवाई, थोक केंद्रों से लिए नमूने

ऊना। खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग ने मंगलवार को जिला के विभिन्न थोक केंद्रों से नमूने एकत्रित किए। इसके साथ ही विकास खंड ऊना के तहत पड़ने वाली उचित मूल्य की दुकान में खराब चीनी की बिक्री को तुरंत बंद करवाकर उसकी जगह नया स्टाक मंगवाकर लोगों को वितरित की गई।

Reported on 12/11/2018

पेड़ से टकराई एचआरटीसी की बस, महिला की मौत

ऊना।पुलिस थाना ऊना के तहत बसाल में एचआरटीसी बस अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई। हादसे में बस में सवार एक महिला यात्री की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हुए है। घायल को उपचार के लिए ऊना अस्पताल पहुंचवा गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक की पहचान सुमित्रा देवी पत्नी जीत कुमार निवासी परेल चंबा के रूप में हुई है।

Reported on 12/10/2018

ऊना: स्कूल जाते हुए 13 साल के बच्चे की रहस्यमयी मौत, पुलिस उलझी

ऊना। हिमाचल प्रदेश के ऊना में स्थित थाना बंगाणा के बैरिया गांव में स्कूल जाते हुए 13 साल के बच्चे की रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में पोस्मार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया। हालांकि अभी तक मौत के कारण का पता नहीं चल सका है। जिसके कारण पुलिस भी मामले की जांच में उलझी हुई है।

Reported on 12/08/2018

भतीजे की मारपीट से घायल चाचा की मौत, परिजनों का चक्का जाम

ऊना। उपमंडल अंब के तहत संघनई में भतीजे की मारपीट से घायल चाचा की मौत के बाद परिजनों में खासा रोष है। पिछले पांच दिनों से पीजीआई में जिदंगी व मौत की जंग लड़े रहे चाचा रूकमदीन की मौत हो गई। वहीं, भतीजे की गिरफ्तारी न होने को लेकर परिजनों ने मिनी सचिवालय ऊना के समीप शव सड़क पर रखकर करीब 20 मिनट तक धर्मशाला-चंडीगढ़ मार्ग पर बंद कर दिया।

Reported on 12/07/2018

मुकेश अग्निहोत्री ने जयराम ठाकुर को क्यों कह डाला घुमंतू, जानिए

ऊना।नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि बीजेपी के कार्यकाल में सरकारी मशीनरी का धड़ल्ले से दुरुपयोग हो रहा है। अग्निहोत्री ने कहा कि बीजेपी सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर पॉलीटिकल एजेंडा सेट करने का काम कर रही है। जब से प्रदेश में बीजेपी सरकार आई है तब से सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल धड़ल्ले से राजनीतिक रूप से किया जा रहा है।

Reported on 12/06/2018

ऊना: बाइक से फिसलकर युवक की मौत, ट्रक ड्राइवर का शव मिला 

ऊना। उपमंडल बंगाणा के लखरूं में बाइक स्किड होने से 34 वर्षीय युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान जसाणा पंचायत के समलाड़ा गांव निवासी अजय कुमार के रूप में की गई है।

Reported on 12/06/2018

जयराम : गंदी है राजनीति, फिर भी लोग इसमें आना चाहते हैं

ऊना। सीएम जयराम ठाकुर ने राजनीति में भी अतिक्रमण होने का दावा किया है। उन्होंने नामी पत्रकार, खिलाड़ी और कलाकारों को टिकट देना इसका प्रमाण बताया। जयराम ने कहा कि गंदी कहे जाने के बावजूद आज सभी राजनीति में आना चाहते हैं।

Reported on 12/06/2018

सीएम बोले - फर्जी ट्रेवल एजेंटों पर शिकंजा कसने के लिए केंद्र से मिलकर बनाएंगे रणनीति

ऊना। सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल में फ़र्ज़ी ट्रेवल एजेंटों पर केंद्र से मिलकर विशेष रणनीति बनाए जाने का दावा किया है। गुरुवार को ऊना दौरे पर पहुंचे सीएम ने कहा कि सऊदी अरब में फंसे सुंदरनगर के युवाओं को वापस लाया जाएगा। इसके साथ ही फ़र्ज़ी ट्रेवल एजेंटों पर केंद्र से मिलकर विशेष रणनीति बनाए जाने का दावा किया है।

Reported on 12/05/2018

पंचायत कार्यालय और आंगनवाड़ी से कंप्यूटर, इंडक्शन और सिलेंडर चोरी

ऊना। लमलैहड़ी में चोरों ने पंचायत कार्यालय और आंगनवाड़ी केंद्र से हजारों के सामान पर हाथ साफ कर डाला है। ग्राम पंचायत प्रधान अशोक कुमार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार देर रात चोरों ने लमलैहड़ी पंचायत घर के ताले तोड़ अंदर रखा कंप्यूटर और इंडक्शन चूल्हा चुरा लिया।

Reported on 12/05/2018

स्कॉलरशिप घोटाले को लेकर शिक्षा मंत्री का सनसनीखेज खुलासा, पढ़ें खबर

ऊना। चर्चित स्कॉलरशिप घोटाले में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए माना कि इसमें शिक्षा विभाग और बैंक कर्मियों की भी मिलीभगत है। शिक्षा मंत्री ने माना कि इसमें निजी विश्वविद्यालयों सहित शिक्षा विभाग के कर्मचारी और बैंकिंग सेक्टर के कर्मचारी भी शामिल हैं, जिसके कारण यह एक बड़ा मामला बन गया है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज है। प्राथमिक

Reported on 12/04/2018

वीरेंद्र कंवर बोले, मुकेश जी, कांग्रेस ने ही शुरू की आउटसोर्स की रिवायत

ऊना।ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने प्रदेश में कर्मचारियों की आउटसोर्स नीति को लेकर विपक्ष के नेता द्वारा सरकार के खिलाफ दिए गए बयान को न केवल हास्यास्पद करार दिया, बल्कि तथ्यों से भी परे कहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे बयान जारी करने से पहले मामले की पूरे तथ्यों के साथ जानकारी हासिल कर लेनी चाहिए।

Reported on 12/04/2018

रिश्वत मांगता पाया कोई पुलिस कर्मी तो एसएचओ या चौकी इंचार्ज होगा सस्पेंड

ऊना। पुलिस चौकी पंडोगा में हेड कांस्टेबल को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते विजिलेंस द्वारा पकड़े जाने के बाद एसपी दिवाकर शर्मा ने सभी थाना चौकियों को सख्त आदेश जारी किए हैं। एसपी दिवाकर शर्मा ने आदेश जारी करते हुए कहा कि अगर भविष्य में कोई कर्मी पुलिस स्टेशन या पुलिस चौकी में घूस मांगता पाया गया, तो संबंधित कर्मी के थाना प्रभारी व चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया जाएगा।

Reported on 12/04/2018

मुकेश बोले, चार्जशीट मामले पर डराने और धमकाने की बात न करें जयराम

ऊना। नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने एक बार फिर जयराम सरकार पर जुबानी हमला बोला है। ऊना के शिवाजी मॉडल स्कूल के बार्षिक समारोह में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे मुकेश अग्निहोत्री ने मीडिया से बात करते हुए सीएम जयराम ठाकुर के बयान पर पलटवार किया।

Reported on 12/03/2018

मुकेश बोलेः युवाओं को सरकार खुद दे नौकरी, ठेकदारी हो बंद

ऊना। प्रदेश में बीजेपी की सरकार आउटसोर्स के तहत विभिन्न विभागों में नौकरियां देने का जो क्रम शुरू करना चाहती है, वह युवा वर्ग के साथ धोखा है। यह बात नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कही। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि आउटसोर्स नीति पहले से ही विवादित है और आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए कोई नीति सरकारें बना नहीं पाई, ऐसे में राजनीति कारणों से आउटसोर्स पर नौकरियां देना युवाओं के साथ

Reported on 12/02/2018

ऊनाः एक लाख की रिश्वत लेने के आरोप में हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

ऊना। विजिलेंस शिमला की टीम ने हरोली थाना की पंडोगा चौकी में तैनात एक हेड कांस्टेबल को एक लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

Reported on 12/02/2018

जयराम के मंत्री का पलटवार, जनमंच नहीं पड़पंच, विपक्ष की मानसिकता संकीर्ण 

ऊना। जयराम सरकार के जनमंच कार्यक्रम को पड़पंच कहने पर कैबिनेट मंत्री डॉ. राजीव सहजल ने विपक्ष पर निशाना साधा है। ऊना के हरोली उपमंडल में जनमंच कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि जनमंच को पड़पंच कहना विपक्ष की संकीर्ण मानसिकता दर्शाता है।

Reported on 12/01/2018

सेना में भर्ती को जल्द करें आवेदन, अंतिम तिथि को बचे कुछ ही दिन

ऊना। सेना में भर्ती होने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश में तीन जिलों में सेना की खुली भर्ती हो रही है। यह भर्ती ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर के युवाओं के लिए होगी, जो 12 से 22 जनवरी , 2019 को ऊना के इंदिरा गांधी खेल मैदान में आयोजित की जाएगी।

Reported on 12/01/2018

सौर ऊर्जा खोलेगी ऊना की पंचायतों के लिए आमदनी के द्वार

ऊना। जल्द ही हिमाचल प्रदेश का ऊना जिला सौर ऊर्जा से जगमगाने वाला देश का पहला जिला बन जाएगा। ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा, पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने शनिवार को सौर ऊना प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया। पहले चरण में ऊना के सभी पंचायत भवनों पर सौर ऊर्जा सयंत्र का कार्य शुरू हो गया है, जबकि दूसरे चरण में ज़िले के सभी सरकारी भवनों पर सोलर पैनल लगाए जायेंगे। इस प्रोजेक्ट के लगने से बिजली की

Reported on 11/30/2018

ऊनाः 4 साल के मासूम ने निगल लिया जहर, मौत

ऊना। पुलिस थाना ऊना के तहत पड़ते संतोषगढ़ में एक चार वर्षीय मासूम की जहरीला पदार्थ खाने से मौत हो गई। मासूम की पहचान चंचल (4) पुत्री पवन कुमार निवासी संतोषगढ़ के रूप में हुई है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Reported on 11/30/2018

हिमाचल में इस जगह निकली गेस्ट फैकल्टी पदों पर भर्ती, करें अप्लाई

ऊना।हिमाचल प्रदेश के नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए एक खुशखबरी है। दरअसल प्रदेश के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी (IIIT उना) में गेस्ट फैकल्टी पदों पर भर्ती निकाली गई है। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 12 दिसंबर 2018 तक अप्लाई कर सकते हैं।