himabhiabhi
Reported on 12/13/2018

शिमला: बर्फबारी से जनजीवन बहाल करने को लेकर राहत कार्य में जुटा प्रशासन

शिमला। बर्फबारी के कारण प्रभावित हुए जनजीवन को सामान्य बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा दृढ़ प्रयास किए जा रहे हैं। डीसी ने गुरूवार को विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को समयबद्ध जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए।

Reported on 12/13/2018

सोलन में 40 हजार पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन में आ सकते हैं अमित शाह

शिमला। सोलन के पुलिस ग्राउंड में 23 दिसंबर को होने वाले भाजपा के पन्ना प्रमुख सम्मेलन में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के शामिल होने के संभावना जताई जा रही है। इस सम्मेलन में लग भग शिमला संसदीय क्षेत्र के 40000 पन्ना प्रमुख भाग लेंगे। 23 तारीख को होने वाले इस सम्मेलन के सीलसिले में आज बीजेपी मुख्यालय दीपकमल चक्कर शिमला में एक बैठक का आयोजन किया गया।

Reported on 12/12/2018

कालका-शिमला ट्रैक पर रेलवे प्रबंधन चलाएगा हॉलीडे स्पेशल ट्रेन

शिमला। राजधानी शिमला में क्रिसमस और न्यू ईयर के अवसर पर पर्यटकों के लिए रेलवे प्रबंधन हॉलीडे स्पेशल ट्रेन चलाएगा। कालका-शिमला हेरिटेज ट्रैक पर विंटर सीजन में पर्यटकों के सफर को आनंदमयी और आरामदायक बनाने के लिए रेलवे ने यह स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। यह ट्रेन ट्रैक पर 15 दिसंबर से 15 जनवरी तक चलेगी।

Reported on 12/12/2018

सुंदरनगर में टैंपो ट्रैवलर और बस की भिड़ंत में एक की मौत, 8 घायल

शिमला। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में सुंदरनगर के पास बुधवार शाम एक टैंपो ट्रैवलर और वोल्वो बस की भिड़ंत में एक की मौत हो गई और 8 अन्य घायल हो गए। मरने वाला टूरिस्ट गाइड बताया जाता है।

Reported on 12/12/2018

शिमला: 53 साल का अधेड़ नाबालिग से 9 माह तक करता रहा रेप, फिर हुआ यह

शिमला। ढली थाना के अंतर्गत एक नाबालिग लड़की से एक अधेड़ व्यक्ति ने करीब 9 माह तक दुराचार किया। पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Reported on 12/12/2018

संजय कुमार बने ओबीसी विभाग रेणुका जी के ब्लॉक संयोजक

शिमला। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ओबीसी विभाग के प्रदेश अध्यक्ष दिलावर सिंह ने संजय कुमार को ब्लाक कांग्रेस कमेटी ओबीसी विभाग रेणुका जी का ब्लॉक संयोजक नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू मानी जाएगी। दिलावर सिंह ने कहा कि संजय कुमार कर्मठ कार्यकर्ता हैं, जिनका संगठन की मजबूती के लिए हमेशा सहयोग मिलता रहा है। वह पार्टी के साथ लम्बे समय से जुड़े हैं।

Reported on 12/12/2018

भरमौर और शिमला में हादसे : एक युवक की मौत, एक घायल

चंबा/ शिमला। दो सड़क हादसों में एक युवक की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हुआ है। पहला हादसा पुलिस थाना भरमौर के तहत हुआ, जिसमें एक टैक्सी परमिट टाटा सूमो के गहरी खाई में गिर जाने से 32 वर्षीय युवक की मौत हो गई। गोसण गांव निवासी 30 वर्षीय तरबीज सिंह पुत्र प्यारु राम के बयान के आधार पर लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस में दर्ज मामले के अनुसार गत रात तरबीज गोसण गांव

Reported on 12/12/2018

हिल्स क्वीन में सीजन की पहली बर्फबारी, निचले क्षेत्रों में बारिश से ठंड बढ़ी

टीम। हिल्स क्वीन शिमला में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है। राजधानी में बुधवार सुबह 4 बजे से बर्फ के फाहे गिरने शुरू हुए और देखते ही देखते राजधानी ने सफेद चादर ओढ़ ली। उधर पर्यटक स्थल रोहतांग में डेढ़ फुट से अधिक बर्फबारी हुई है। कुल्लू, लाहुल-स्पीति- किन्नौर, सिरमौर की चूड़धार सहित , धौलाधार की ऊंची चोटियां बर्फ से ढक गई गई है। मनाली सहित आसपास के क्षेत्रों, पर्यटन स्थल सोलंगनाला

Reported on 12/11/2018

चिकित्सकों के पदों को भरने के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू

शिमला। प्रदेश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में अनुबंध आधार पर चिकित्सा अधिकारियों के पदों को भरने के लिए कैंपस वॉक-इन-इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा। यह इंटरव्यू राजेंद्र प्रसाद राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय टांडा, आईजीएमसी शिमला तथा महर्षि मार्कंडेश्वर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल कुमारहट्टी (सोलन) के उन एमबीबीएस इंटर्नज के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिनकी इंटर्नशिप 31 दिसंबर, 2018 को

Reported on 12/11/2018

आईजीएमसीः फाइनल ईयर के छात्र से मारपीट, चार के खिलाफ केस

लेखराज धरटा/शिमला। आईजीएमसी में मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मेडिकल फाइनल ईयर में पढ़ने वाला छात्र देवेश गुप्ता ने मंगलवार को पुलिस में शिकायत की। उसके बाद थाना सदर और लक्कड़ बाजार की पुलिस टीम आईजीएमसी के हॉस्टल में दबिश दी और जांच पड़ताल शुरू कर दी।

Reported on 12/11/2018

मेडिपर्सन एक्ट में बदलाव मंजूर नहीं, मानदेय न बढ़ाने पर भी खफा डॉक्टर

शिमला। हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन ने प्रदेश सरकार द्वारा मेडिपर्सन एक्ट में किसी भी बदलाव के प्रस्ताव पर कड़ा ऐतराज जताया है। साथ ही हिमाचल से डॉक्टरों के अन्य प्रदेशों का रुख करने को लेकर शासकीय व्यवस्था की खामियां और डॉक्टरों की योग्यता को नजरअंदाज करने को जिम्मेदार ठहराया है। सीएम की घोषणा के बावजूद डॉक्टरों को मानदेय न मिलने पर भी निशाना साधा है।

Reported on 12/11/2018

देश में पहली बार कालका-शिमला हेरिटेज ट्रैक पर दौड़ी विस्टाडोम कोच

शिमला। कालका-शिमला हेरिटेज ट्रैक पर रोमांच भरे सफर की शुरूआत हो गई है। देश में पहली बार कालका-शिमला हेरिटेज ट्रैक पर पारदर्शी विस्टाडोम कोच मंगलवार से रोजाना दौड़नी शुरू हो गई। आज पहले दिन पारदर्शी कोच में 18 पर्यटकों ने शिमला-कालका ट्रैक की हसीन वादियों का दीदार किया।

Reported on 12/11/2018

वीरभद्र बोले- मोदी सरकार को ठोकर खाकर गिरना ही था

धर्मशाला। राजस्थान, छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश के चुनावी नतीजों के रूझानों में कांग्रेस को मिली बढ़त पर पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जिस तरह से चल रही थी, उसे ठोकर खाकर गिरना ही था। विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन में जाने से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान वीरभद्र सिंह ने कहा कि आज चुनाव के जो नतीजे ए हैं, निश्चित

Reported on 12/11/2018

सड़क किनारे टूटेंगे दो दर्जन अवैध ढारे, चलेगा केस, पीडब्ल्यूडी ने जारी किए नोटिस

करसोग। तत्तापानी में सड़क किनारे बने अवैध ढारों पर कभी भी प्रशासन का हथौड़ा चल सकता है। पीडब्ल्यूडी ने हाल ही में अवैध ढारे बनाने वाले चार और लोगों को नोटिस जारी कर दिए हैं। इससे पहले अवैध निर्माण करने पर करीब 20 लोगों को भी विभाग ने नोटिस दिए गए हैं। ऐसे में अब दो दर्जन से अधिक लोगों को अपने स्तर पर अवैध निर्माण तोड़ने को कहा गया है।

Reported on 12/11/2018

हिमाचल में निकली मेडिकल ऑफिसर, असिस्टेंट प्रोफेसर समेत 228 पदों पर वैकेंसी

शिमला।हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) द्वारा मेडिकल ऑफिसर, असिस्टेंट प्रोफेसर समेत 228 अन्य पदों की भर्ती निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर 28 दिसंबर 2018 तक अप्लाई कर सकते हैं।

Reported on 12/10/2018

बड़ी खबर : हिमाचल शिक्षा विभाग में 4 महीनों तक नहीं होंगे तबादले 

शिमला। हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग में कार्यरत अध्यापकों के लिए एक बड़ी खबर है। प्रदेश के विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों की परीक्षा के नजदीक आने के कारण शिक्षा विभाग में पदस्थ सभी अध्यापकों के तबादलाें पर लगभग 4 महीनों (31 मार्च 2019) के लिए पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

Reported on 12/10/2018

बढ़ने वाला है सर्दी का सितम, अगले दो दिन बारिश-बर्फबारी की चेतावनी

शिमला। हिमाचल प्रदेश में अगले एक-दो दिन में सर्दी का सितम बढ़ने वाला है। मौसम विभाग ने 12 दिसंबर तक राज्य में बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी से शिमला में पारा 2-3 डिग्री लुढ़का है।

Reported on 12/09/2018

धर्मशाला में विधानसभा के घेराव को वन अधिकार समितियां तैयार

लेखराज धरटा/शिमला। वन अधिकार कानून को प्रभावी तरीके से लागू करवाने के लिए अब जनजातीय जिलों के लोग धर्मशाला स्थित विधानसभा का घेराव करेंगे। 5 दिसंबर को वन अधिकार समितियों ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी थी कि 11 दिसंबर को विधानसभा शीतकालीन सत्र के दौरान आंदोलन करेगी। पहले से ही प्रस्तावित इस आंदोलन को अंजाम देने के लिए जिला, किन्नौर, लाहुल-स्पीति, चंबा का पांगी क्षेत्र के लोग तैयार हो

Reported on 12/09/2018

कालका-शिमला रूट पर 11 दिसंबर से रोजाना दौड़ेगी पारदर्शी कोच, जानें किराया 

शिमला। कालका-शिमला हैरिटेज ट्रेन पारदर्शी डोम कोच के साथ 11 दिसंबर से रोजाना दौड़ेगी। इसका किराया भी तय किया जा चुका है। शिमला रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक प्रिंस सेठी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय रेलवे ने 11 दिसंबर से शिमला-कालका मार्ग पर नियमित आधार पर विस्टाडोम कोच पेश करने का फैसला किया है। वयस्कों के लिए किराया 130 रुपए और बच्चों के लिए 75 रुपए होंगे। पांच साल से

Reported on 12/09/2018

शिमला : यहां 120 साल से मनाया जा रहा ये खास मेला, एक-दूसरे पर तीर चलाते हैं ग्रामीण

शिमला। दीवाली से पूरा एक महीने बाद मनाया जाने वाला शिमला का प्रसिद्ध 'अनोखी डाली मेला' का रविवार को धूमधाम से समापन हुआ। मेले का मुख्य आकर्षण हमेशा की तरह ठोडो का खेल रहा। ठोडो का खेल काफी दिलचस्प होता है जिसमें लोग एक दूसरे पर तीर चलाते हैं। 'अनोखी डाली मेला' शिमला से करीब 25 किलोमीटर दूर जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट में कई साल से मनाया जा रहा है। 120 साल पुराने इस मेले के बारे में एक कहानी काफी

Reported on 12/09/2018

हिमाचल में सीमेंट प्लांट नहीं लगने देगी कांग्रेस, होगा विरोध

शिमला। प्रदेश में सीमेंट प्लांट स्थापित करने को लेकर बीजेपी सरकार की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। कांग्रेस पार्टी ने सीमेंट प्लांट की स्थापना का कड़ा विरोध करने का निर्णय लिया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ऐलान किया है कि हिमाचल में कोई नया सीमेंट उद्योग नहीं लगने दिया जाएगा।

Reported on 12/09/2018

राजगढ़ : प्रभुराम की दुकान से बरामद हुईं 54 बोतल शराब, केस दर्ज

राजगढ़। पुलिस ने एक व्यक्ति की दुकान से 54 बोतल अवैध शऱाब बरामद करने में सफलता हासिल की है। राजगढ़ पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त व्यक्ति शराब का धंधा चला रहा है। पुख्ता सूचना के आधार पर पुलिस ने दबिश दी। दुकान की छानबीन के दौरान पुलिस ने प्रभुराम की दुकान से अंग्रेजी शराब के 6 बोतल और देसी शराब के 48 बोतल

Reported on 12/09/2018

हिमाचल: आज से कहर बरपाएगा पश्चिमी विक्षोभ, जानें हफ्ते के मौसम का हाल

शिमला। प्रदेश में कई दिनों से अच्छा और मिला जुला मौसम रहने के बाद आज यानि कि रविवार से पूरे प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ अपना कहर बरपाएगा। शिमला स्थित मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर और लाहुल स्पीति के कुछ क्षेत्रों में बर्फबारी होने का पूर्वानुमान है। शिमला में सोमवार से तीन दिनों