himabhiabhi
Reported on 12/12/2018

एचपीएसएससी ने जारी किए नेत्ररोग अधिकारी की भर्ती के नतीजे

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एचपीएसएससी) ने बुधवार को अनुबंध के आधार पर नेत्ररोग अधिकारी के 9 पदों पर भर्ती के नतीजे घोषित कर दिए। इन पदों के लिए 74 आवेदन आए थे, जिनमें से उम्मीदवारों की योग्यता और अनुभव के आधार पर 25 आवेदकों को सीधी भर्ती प्रक्रिया में शामिल किया गया था।

Reported on 12/12/2018

प्रेम कौशल बोले - देश में खत्म होने वाला है मोदी मैजिक

हमीरपुर। पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव नतीजों ने साबित कर दिया कि देश में मोदी मैजिक खत्म होने वाला है और देश की जनता झूठ और जुमलेबाजी का खेल समझ चुकी है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि देश की जनता जान गई है कि केंद्र और प्रदेशों में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार ने लुभावने नारे दे कर जनता को गुमराह करने का ही कार्य किया है। बीजेपी,

Reported on 12/10/2018

हमीरपुर धर्मसभा : संतों की हुंकार, मंदिर बनवाए केंद्र सरकार

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में विश्व हिन्दू परिषद के बैनर तले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए धर्मसभा का आयोजन किया गया। इस दौरान संतों ने मंदिर निर्माण के लिए जमकर हुंकार भरी और केंद्र सरकार को दो टूक में चेताते हुए कहा कि मंदिर निर्माण में देरी को अब सहन नहीं किया जाएगा। संतों का कहना है कि अगर अब भी मंदिर निर्माण में देरी होती है तो संत चुप नहीं बैठेंगे।

Reported on 12/10/2018

खुशखबरी: ऊना में इस दिन आयोजित होगी सेना की खुली भर्ती, जानें  

हमीरपुर। सेना भर्ती कार्यालय, हमीरपुर द्वारा जिला हमीरपुर ,बिलासपुर और ऊना के युवाओं के लिए इंदिरा गांधी खेल मैदान, ऊना में सैनिक नर्सिंग सहयोगी तथा अन्य सैन्य पदों के लिए खुली भर्ती आयोजित की जाएगी। इस भर्ती का आयोजन 12 जनवरी से 22 जनवरी 2019 तक किया जाएगा।

Reported on 12/09/2018

मोदी सरकार में दिहाड़ीदारों की बढ़ी दिहाड़ी, समस्याएं भी हुईं खत्म: धूमल

हमीरपुर। केंद्र की मोदी सरकार ने दिहाड़ीदारों, श्रमिकों, मजदूरों और कामगारों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से काम किया है। मोदी सरकार में कामगारों की दिहाड़ी तो बढ़ी ही है, साथ में उनकी समस्याओं को भी दूर किया गया। सुजानपुर के स्रहाकड़ में पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने भारतीय मजदूर संघ एवं प्रयास संस्था द्वारा आयोजित सयुंक्त कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए यह बात

Reported on 12/09/2018

हमीरपुरः गोली लगने से दो नाबालिग लड़कियां घायल, एक की हालत गंभीर

हमीरपुर। गोली लगने से दो नाबालिग लड़कियां घायल हुई हैं। इसमें एक की हालत गंभीर है। गंभीर हालत को देखते हुए उसे पीजीआई रेफर किया गया है। बता दें कि जिला हमीरपुर के झनियारा के डिब्ब के जंगल में अज्ञात व्यक्ति की बंदूक से गोली चलने के कारण यह दोनों लड़कियां घायल हुई हैं।

Reported on 12/08/2018

सुजानपुर के राणा ने छोड़ी कांग्रेस, धूमल के नेतृत्व पर जताया भरोसा

हमीरपुर। लोकसभा चुनाव की तैयारी में डटी कांग्रेस के लिए हमीरपुर से अच्छी खबर नहीं है। हमीरपुर कांग्रेस जिला सचिव अमरदीप राणा ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है। अपने दस साथियों सहित कांग्रेस को अलविदा कह कर समीरपुर में पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल से आशीर्वाद लेकर विधिवत रूप से बीजेपी का दामन थामा। अमरदीप राणा सुजानपुर से संबंध रखते हैं।

Reported on 12/08/2018

अध्यापक संघ की दो टूकः विजन डॉक्यूमेंट में किए गए वादों को पूरा करे सरकार

हमीरपुर। राजकीय अध्यापक संघ ने सरकार से विजन डॉक्यूमेंट में किए गए वादों को जल्द पूरा करने की मांग की है। चेतावनी दी है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो कर्मचारी वर्ग आंदोलन को मजबूर होगा। साथ ही हिमाचल के लिए जल्द पे कमीशन बनाने व केंद्र के पे कमीशन के तहत कर्मचारियों को लाभ देने की मांग भी उठाई है।

Reported on 12/08/2018

सेवानिवृत्त कर्मियों को समय पर पेंशन दें सरकार

हमीरपुर। परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने सरकार व परिवहन मंत्री से पेंशन के लिए बजट में स्थायी समाधान करने के साथ सरकारी कर्मचारियों को 21 प्रतिशत आंतरिक राहत को जल्द लागू करने की मांग की है। हिमाचल परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच ने सरकार से कर्मियों को देय 10 प्रतिशत महंगाई भत्ता भी जल्द जारी करने की गुहार लगाई है ।

Reported on 12/08/2018

प्रेम कौशल बोले, कन्फयूज्ड है प्रदेश की जयराम सरकार

हमीरपुर। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने प्रदेश की जयराम सरकार को कन्फयूज्ड सरकार करार दिया है।साथ ही उन्होंने बीजेपी पर वोट की राजनीति करने का आरोप लगाया और बीजेपी सरकार के एक साल को पूरी से बिफल बताया। प्रेम कौशल ने पत्रकार वार्ता में कहा कि प्रदेश सरकार को पता ही नहीं है कि करना क्या है। उन्होंने कहा कि अपने ही फैसलों को कुछ दिनों बाद पलट देती है। सबसे ज्यादा प्रताड़ित

Reported on 12/07/2018

ब्रेकिंगः फीमेल हेल्थ वर्कर की लिखित परीक्षा का रिजल्ट आउट

हमीरपुर। प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने फीमेल हेल्थ वर्कर (पोस्ट कोड 645) की लिखित परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। बता दें कि यह लिखित परीक्षा 205 पदों के लिए हुई थी। यह पद अनुबंध आधार पर भरे जाने हैं। 22 अगस्त को हुई परीक्षा में 3449 अभ्यर्थी बैठे थे। इसमें 622 को सफल घोषित किया गया है। रिजल्ट निकाले जाने की पुष्टि आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने की है।

Reported on 12/07/2018

धूमल बोले - प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण होना या केवल किताबी ज्ञान, अब गुजरे जमाने की बात

हमीरपुर। पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण होना या केवल किताबी ज्ञान होना अब गुजरे जमाने की बात है, आजकल के बच्चे शत-प्रतिशत अंकों से परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए ललायित हैं।किताबी ज्ञान के अलावा अन्य रचनात्मक गतिविधियों में बच्चे आगे हैं, खेलों में भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। यह बात डीएवी पब्लिक स्कूल ग्रयोह के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में

Reported on 12/06/2018

हमीरपुर: सेना के कैप्टन ने किया इंजीनियरिंग की छात्रा से रेप

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले से सामने आए ताजा मामले में एक सेना के कैप्टन ने इंजीनियरिंग की छात्रा साथ रेप जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। युवती ने आरोपी कैप्टन के खिलाफ महिला थाने में दोस्ती के बाद रेप की शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित छात्रा हमीरपुर जिले की रहने वाली है। बताया गया कि आरोपी सेना का अधिकारी हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के बड़सर इलाके का रहने वाला, जो

Reported on 12/06/2018

तेंदुए, सांप, अजगर और बंदरों के बीच से होकर जाती है इस पंचायत की राहें

हमीरपुर। ज़िला के टौणी देवी विकासखंड के तहत आने वाली ग्राम पंचायत चारियां दी धार की राहें तेंदुए, सांप, अजगर और बंदरों के बीच से होकर जाती हैं। यहां एक वार्ड से दूसरे वार्ड तक सड़क का सफ़र 26 किमी है। लोग खड्ड-नालों के बीच से इसलिए पैदल नहीं चलना चाहते क्योंकि ये जंगली जानवर उनकी जान के दुश्मन बने बैठे हैं।

Reported on 12/05/2018

ब्रेकिंग : एचएसएससी ने जारी किए PET के रिजल्ट, यहां देखें अपना रोल नंबर 

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एचएसएससी) ने अनुबंध के आधार पर भरे जाने वाले PET के 99 पदों के लिए हुई लिखित परीक्षा के नतीजे बुधवार को जारी कर दिए। इसके लिए 26 अगस्त 2018 को परीक्षा हुई थी।

Reported on 12/04/2018

हमीरपुरः परमार की नसीहत, खबर लगाने से पहले अधिकारियों से संपर्क करे मीडिया

हमीरपुर। मेडिकल कॉलेज में स्टाफ की कमी को लेकर हमीरपुर पहुंचे प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार भी बिफरे हुए नजर आए और स्टाफ की कमी को नकारते हुए उल्टा मीडिया को ही गलत खबरें लगाने के लिए जिम्मेदार ठहराया है। स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने कहा कि कॉलेज को अभी शुरू हुए कुछ ही महीने हुए हैं और 102 स्पेशलिस्ट काम कर रहे हैं। मीडिया को भी खबर लिखने से पहले उच्चाधिकारियों से संपर्क

Reported on 12/04/2018

कंगना की मूवी में दिखेगी हमीरपुर की अंजू

हमीरपुर। थियेटर कलाकार अंजू का हमीरपुर जिला से नाता है और हमीरपुर के छोटे से कस्बे भोटा से जाकर टीवी सीरियल में अंजू ने नाम कमाया है। वहीं अंजू अब अभिनेत्री कंगना की नई मूवी मेंटल है क्या में भी दिखेगी। अंजू ने अब तक कलर्ज टीवी से लेकर जी टीवी और स्टार टीवी के कई सीरियलों में काम कर चुकी है। हमीरपुर पहुंची अंजू नेकहा कि हिमाचल के कलाकारों में क्रेज तो है लेकिन उन्हें प्लेटफार्म

Reported on 12/03/2018

एचपीएसएससी ने घोषित किया यह फाइनल रिजल्ट, यह हुए सफल

हमीरपुर। प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग एचपीएसएससी ने जूनियर टेक्निशियन फिटर कम मैकेनिक (पोस्ट कोड 616) का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। बता दें कि अनुबंध आधार पर यह तीन पद हिमउर्जा में भरे गए हैं। लिखित परीक्षा के आधार पर 10 को आगामी प्रक्रिया के लिए बुलाया गया था। अंतिम प्रक्रिया के बाद आयोग ने फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया। रिजल्ट निकाले जाने की पुष्टि आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने की

Reported on 12/03/2018

HPSSC: होमगार्ड विभाग को मिले 11 बैंडमेन कम गार्ड्स मैन

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग की ओर से पोस्ट कोड-519 के तहत बैंडमेन कम गार्ड्स मैन के 14 पदों पर भर्ती का फाइनल रिजल्ट घोषित किया गया है। इन पदों के लिए 29 मई को लिखित परीक्षा हुई थी। इसके बाद परीक्षा में उतीर्ण 73 उम्मीदवारों का प्रेक्टिकल टेस्ट हुआ। इनमें चयनित 18 उम्मीदवारों में से 11 को सफल घोषित कर दिया गया है।वहीं, योग्य उम्मीदवार न मिलने के कारण तीन पद खाली रह गए हैं।

Reported on 12/03/2018

बुज़ुर्ग की ज़मीन को ही बना डाला डंपिंग साइट 

हमीरपुर। पंचायत प्रधान ने मलकीयत ज़मीन को डंपिंग साइट बना दी। मामला टौणी देवी विकास खंड के तहत चरियां दी धार पंचायत के पुरली गांव का है। यहां पर बरोट गांव के लिए सड़क का कार्य चला हुआ है। करीब 8 सौ मीटर इस सड़क के लिए पहाड़ी को काटकर मलबा निकाला गया है। इस सड़क के निर्माण के लिए जिस बुज़ुर्ग ने ज़मीन दान की, उसी की ज़मीन पर पंचायत ने मलबे के ढेर भी लगा दिए।

Reported on 12/02/2018

हमीरपुर में बेघर लोगों को मिला 'अपना घर'

हमीरपुर।सर्दी हो या गर्मी हमीरपुर शहर में अब गरीबों व बेघर लोगों को खुले आसमान के नीचे सोना नहीं पड़ेगा। हमीरपुर नगर परिषद ने राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत लगभग 65 लाख की लागत से आश्रय भवन अपना घर का निर्माण किया है। इसका उद्घाटन सांसद अनुराग ठाकुर ने किया।

Reported on 12/01/2018

पति-पत्नी ड्यूटी पर थे, चोरों ने घर से बेटे की शादी के लिए रखे एक लाख उड़ाए 

हमीरपुर। पति और पत्नी ड्यूटी पर गए थे और चोरों ने दिन-दहाड़े घर में बेटे की शादी के लिए रखे एक लाख उड़ा लिए। यह चोरी गुरुकुल मॉल के पास चंद्रशेखर के घर में हुई है। चंद्रशेखर शर्मा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुजानपुर में प्रिंसिपल के पद पर तैनात हैं। उनकी पत्नी खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय हमीरपुर में अधीक्षक हैं।

Reported on 12/01/2018

सुक्खू बोले, दबाव आया काम, नशे के खिलाफ बिल का समर्थन करेगी कांग्रेस

हमीरपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जयराम सरकार का नशे के खिलाफ कड़ा कानून बनाने को बिल लाने के निर्णय का स्वागत किया है। सुक्खू ने कहा कि नशे से संबंधित अपराधों को और अधिक कठोर बनाना बेहद जरूरी था। नारकोटिक्स ड्रग साइकोट्रोपिक सब्सटांसेज हिमाचल प्रदेश अमेंडमेंट बिल 2018 का कांग्रेस पार्टी विधानसभा में पूरा समर्थन करेगी। यह कदम देरी से उठाया गया है, मगर सही

Reported on 12/01/2018

हार देखकर बौखलाए अनुराग, कर रहे अनाप शनाप बयानबाजीः राणा

हमीरपुर। युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव एवं प्रवक्ता अभिषेक राणा ने सांसद अनुराग ठाकुर पर पलटवार किया है। उन्होंने दावा किया है कि अगले चुनावों में अनुराग ठाकुर हारने वाले हैं, जिसकी बौखलाहट में वह अनाप शनाप बयानबाजी कर रहे हैं।