himabhiabhi
Reported on 12/13/2018

निजी बस की चपेट में आया बुजुर्ग, मौके पर दर्दनाक मौत

नाहन। राजगढ़-सोलन सड़क पर बस की चपेट में आने से एक बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार उपमंडल राजगढ़ के सनौरा में बस की इंतजार में खड़े 74 वर्षीय केसरूराम ने जैसे ही सामने से आ रही निजी बस नंबर एचपी 71 -3346 को रोकने के लिए हाथ दिया। इसी दौरान बुजुर्ग बस की चपेट में आ गया और मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग एक शादी समारोह में हिस्सा लेने बस की इंतजार में खड़ा

Reported on 12/13/2018

पांवटा साहिब में ट्रक-बाइक की टक्कर में एक की मौत, एक गंभीर 

नाहन। हिमाचल प्रदेश के उपमंडल पांवटा साहिब के तहत चंडीगढ़-देहरादून नेशनल हाइवे-7 पर माजरा के पास हुई ट्रिक बाइक की टक्कर में एक युवक की मौके पर मौत हो गई। जबकि युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायल युवक को पांवटा साहिब अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

Reported on 12/13/2018

नाहन थाना के एसएचओ लाइन हाजिर, पुलिस अधिकारियों ने साधी चुप्पी

नाहन। सदर पुलिस थाना के एसएचओ विजय कुमार को एसपी ने लाइन हाजिर किया है। ऐसा क्यों किया गया इसको लेकर पुलिस अधिकारियों ने चुप्पी साध ली है। एसपी ने भी इतना जरूर कहा कि एसएचओ को लाइन हाजिर किया है। इस मामले का खुलासा करने से साफ इंकार कर दिया।

Reported on 12/13/2018

बारात आने से पहले पहुंचे ये मेहमान, देखकर परिजनों के उड़ गए होश

नाहन। बुधवार शाम 8 बजे एक घर में लड़की की बारात आनी थी, लेकिन ठीक उससे कुछ घंटे पहले ही शादी वाले घर में ऐसे मेहमान आ गए कि उन्हें देख लड़की के परिजनों के होश उड़ गए। नाहन तहसील की बनेठी पंचायत के कटोरोड गांव में बाल विवाह से जुड़ा मामला सामने आया है। दरअसल सिरमौर चाइल्ड लाइन की टीम को 1098 नंबर पर सूचना मिली थी कि कटोरोड गांव में एक नाबालिग लड़की की शादी करवाई जा रही है। सूचना मिलते ही टीम ने

Reported on 12/12/2018

बाइक फिसली और चलाने वाला गाड़ी छोड़कर भागा, सवार की मौत 

नाहन। कालाअंब-त्रिलोकपुर सड़क मार्ग पर साबू सिलेंडर उद्योग के पास बुधवार दोपहर बाइक फिसलने एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वह बाइक पर पीछे बैठा था। हादसे के बाद बाइक चलाने वाला गाड़ी छोड़कर भाग गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

Reported on 12/12/2018

वरिष्ठ नागरिकों से नि:शुल्क धार्मिक स्थलों का भ्रमण करने को मांगे आवेदन

नाहन। वरिष्ठ नागरिकों को राज्य के प्रतिष्ठित स्थानों के दर्शन करवाने के लिए प्रदेश सरकार ने भाषा एवं संस्कृति विभाग के माध्यम से 31 दिसंबर 2018 तक आवेदन मांगे हैं। यह जानकारी सहायक आयुक्त एवं अध्यक्ष देवभूमि दर्शन योजना समिति जिला सिरमौर एसएस राठौर ने बुधवार को दी।

Reported on 12/12/2018

मारकंडा नदी के किनारे शव मिलने से सनसनी, ये बताई जा रही वजह

नाहन। औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में मारकंडा नदी के पास बुधवार को एक व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी फैल गई। स्थानीय लोगों ने शव के बारे में पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है।

Reported on 12/12/2018

चुनावी नतीजों के बाद Congress का जश्न, बीजेपी खेमा शांत

नाहन। जिला मुख्यायल नाहन में जिला अध्यक्ष अजय सोलंकी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देश में छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश तीन बड़े राज्यों में कांग्रेस पार्टी की शानदार जीत पर पटाखे फोड़ कर खुशियां मनाईं। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई बांटी और कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार नारेबाजी की गई। इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय सोलंकी

Reported on 12/11/2018

कुरूक्षेत्र में आसरा ने छोड़ी सिरमौरी संस्कृति की छाप

नाहन।संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार के सौजन्य से कुरूक्षेत्र के ब्रह्मसरोवर पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में आसरा संस्था के 16 कलाकारों ने बहुरंगी कलाओं के उत्सव में सिरमौरी संस्कृति की अमिट छाप छोड़ी। सात से दिसंबर से चल रहे महोत्सव का आयोजन 23 दिसंबर तक चलेगा। आसरा संस्था के लोक कलाकारों ने 7 से 11 दिसंबर तक सिरमौर के पारंपरिक लोक नृत्यों के प्रदर्शन किया।

Reported on 12/11/2018

12 साल बाद वापस आए पवन, बाज और चेतक, अश्वरोही दल ने की पेट्रोलिंग

नाहन। सिरमौरी हुकमरानों की राजधानी रहे नाहन शहर में कई साल बाद फिर से अश्वों से पेट्रोलिंग शुरू हो गई है। शहरवासियों को करीब 12 साल बाद घोड़ों की टाप सुनने को मिली है। अश्वदल लोगों के लिए इन दिनों आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। सिरमौर पुलिस में कई साल बाद पवन, बाज और चेतक नाम के तीन अश्व शामिल हुए हैं, जिनकी पेट्रोलिंग में अहम भूमिका रहेगी। इसके साथ-साथ राष्ट्रीय उत्सवों गणतंत्र दिवस

Reported on 12/11/2018

कालाअंब पुलिस व एक्साइज ने नष्ट की 450 पेटी शराब

नाहन। सिरमौर पुलिस के नशे के खिलाफ चलाए अभियान के तहत पकड़ी गई अवैध शराब को पुलिस ने नष्ट कर दिया है।कालाअंब थाने में पिछले पांच साल के भीतर पकड़ी गई भारी भरकम शराब को पुलिस ने एक्साइज विभाग के साथ मिलकर संयुक्त रूप से नष्ट कर दिया। इसके लिए अदालत से परमिशन ली गई। पुलिस ने हरियाणा ब्रांड की 450 पेटी में रखी खेप को ठिकाने लगाया।

Reported on 12/11/2018

पांवटा साहिब की गुज्जर बस्ती में लगी आग, पांच भैंसे जिंदा जली

पांवटा साहिब। उपमंडल के श्यामपुर की गुज्जर बस्ती में आग लगने की घटना पेश आई।इस घटना में पांच भैंसे जिंदा जल गई और आधा दर्जन पशु बुरी तरह से झुलस गए।सूचना मिलने पर देर रात को फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। आगजनी की इस घटना में करीब 6 से 7 लाख के नुकसान का अनुमान है। अभी तक कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंच पाया है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया

Reported on 12/10/2018

नाहन : शराब पीकर हुड़दंग मचाना पड़ा महंगा, 7 दिन की जेल

नाहन। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी डॉ. आबीरा बासू की अदालत ने शराब पीकर हुड़दंग मचाने के दोषी को 7 दिन का साधारण कारावास की सजा सुनाई है। सहायक जिला न्यायवादी रूमिंद्र बैंस ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार रात अनुज कुमार पुत्र नरेश कुमार निवासी रामदासिया मोहल्ला, कच्चा टैंक शराब के नशे में धुत्त होकर कच्चा टैंक की मुख्य सड़क के समीप हुड़दंग मचा रहा था।

Reported on 12/10/2018

सिरमौर: जवानों से भरी आईटीबीपी की बस पलटी, आधा दर्जन घायल 

सिरमौर। प्रदेश के सिरमौर स्थित धौलाकुआं क़े पास अंबाला-कालाअंब-पांवटा साहिब-देहरादून एनएच-07 पर जवानों से भरी आईटीबीपी की बस पलट गई। इस सड़क हादसे में करीब आधा दर्जन जवान घायल हो गए हैं। जिन्हें मौके से रेस्क्यू कर सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में इलाज के लिए भेजा गया है।

Reported on 12/10/2018

नाहन मेडिकल कॉलेज बदहाल, महिलाओं ने प्रदेश सरकार को कोसा 

नाहन। हिमाचल प्रदेश के नाहन में स्थित डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज की स्वास्थ्य सुविधाओं का हाल बदहाल हो गया है। चरमराती स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की प्रदेश अध्यक्ष संतोष कपूर की अगुवाई में महिलाओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान महिलाओं ने सरकार को काफी कोसा।

Reported on 12/10/2018

जेएस नेगी को धारटीधार पूर्व सैनिक संगठन की कमान

नाहन। जेएस नेगी को पूर्व सैनिक संगठन धारटीधार के अध्यक्ष की कमान सौंपी गई है। संगठन की पहली बैठक में नई कार्यकारिणी का चुनाव किया गया।

Reported on 12/09/2018

ट्रांसगिरी क्षेत्रः जनजातीय दर्जा देने का रजिस्ट्रेशन रद्द होने पर भड़के लोग

पांवटा साहिब। रजिस्ट्रार जनरल ऑफ इंडिया द्वारा सिरमौर जिले के ट्रांसगिरी क्षेत्र को जनजातीय दर्जा देने के रजिस्ट्रेशन को रद्द करने पर हाटी क्षेत्र के लोगों में खासा रोष है। रजिस्ट्रेशन रद्द होने को स्थानीय लोगों ने इसे राज्य व केंद्र सरकार की नाकामी करार दिया है।

Reported on 12/09/2018

दिल्ली में नेशनल खेलेगा सिरमौर का दृष्टिबाधित एथलीट वीरेंद्र

नाहन। सिरमौर जिला पैरास्पोर्ट्स संघ (एसडीपीए) का दृष्टिबाधित एथलीट वीरेंद्र सिंह 21वीं नेशनल दृष्टिबाधित एथलीट प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधत्व करेगा। वीरेंद्र ने पैरा ओलिंपिक कमेटी ऑफ इंडिया एवं पैरास्पोर्ट्स संघ आफ हरियाणा के संयुक्त तत्वावधान में पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में 25 से 29 मार्च तक आयोजित 18वीं पैरा नेशनल एथलीट प्रतियोगिता में हिस्सा

Reported on 12/08/2018

हादसे से नहीं लिया सबक, मुनाफे के चक्कर में जोखिम में जान

नाहन। जलाल पुल बस हादसे को अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है लेकिन निजी बस संचालक सवारियां ठूंसने से बाज नहीं आ रहे हैं। इस हादसे के बाद जिला प्रशासन ने ओवरलोडिंग करने वालों के खिलाफ सख्ती भी की लेकि हालत फिर पहले जैसे हो गए हैं। थोड़े से मुनाफे के चक्कर में निजी बस चालक और परिचालक सवारियों की जान जोखिम में डाल रहे हैं। सारे नियमों को धत्ता बताकर निजी बस संचालक भी बेपरवाह बने है।

Reported on 12/08/2018

भतीजों ने कर डाली चाचा की पिटाई, मामला दर्ज

नाहन। उपमंडल संगड़ाह के एक व्यक्ति ने अपने भतीजों पर मारपीट और गाली गलौच के आरोप लगाए हैं।पुलिस को सौंपी शिकायत में कोरग निवासी तुलसी राम ने पुलिस थाना संगडाह में शिकायत दर्ज करवाई है कि इसके भाई के बेटे बीर सिंह व मिलाराम ने उसके आंगन में आकर उससे पहले गाली गलौच की और इसके बाद मारपीट की। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। एक अन्य मामले में एक व्यक्ति

Reported on 12/08/2018

Sirmaur: दूरदराज बियोंग में नशाखोरी, भ्रूणहत्या, भ्रष्टाचार पर जगाई अलख

नाहन।सिरमौर जिला के दूरदराज गांव बियोंग में हरिपुरधार कॉलेज की एनसीसी इकाई की ओर से सामाजिक एवं सामुदायिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दूरदराज गांव को कॉलेज की एनसीसी इकाई द्वारा गोद लिया गया है। कॉलेज की इकाई द्वारा यहां कार्यक्रम आयोजित कर लोगों में नशाखोरी, भ्रूण हत्या, भ्रष्टाचार जैसी सामाजिक बुराइयों को लेकर अलख जगाई गई ।

Reported on 12/08/2018

गिरिपार में बूढ़ी दिवाली का आगाज, आधी रात को मशालें लेकर निकले लोग

पांवटा।सिरमौर ज़िला के दुर्गम गिरिपार क्षेत्र में बूढ़ी दिवाली का जश्न शुरू हो गया है। आधी रात को हाथों में मशाल लेकर इस महापर्व का आगाज किया जाता है, जो अगले एक सप्ताह तक जारी रहता है। दिवाली पर्व के करीब एक माह बाद मनाए जाने वाले इस त्योहार में सभी ग्रामीण खूब बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं।

Reported on 12/07/2018

बीजेपी के यह नेता बोले, शिमला से बीजेपी टिकट में बदलाव करती है तो उनका नंबर पक्का

पांवटा साहिब। बीजेपी के चुनाव संयोजक एचएन कश्यम ने शिमला संसदीय क्षेत्र से टिकट की दावेदारी जताई है। एचएन कश्यप ने कहा कि उनकी दावेदारी पुख्ता है और उन्हें पूरी उम्मीद है पार्टी उनकी सेवाओं और कार्यों को देखते हुए चुनाव लड़ने का मौका देगी। हीरानंद कश्यप ने यह बात शुक्रवार को पांवटा व शिलाई क्षेत्र के दौरे के दौरान कही।

Reported on 12/07/2018

कॉस्मेटिक आइटम में मिलावट पर 6 माह की कैद, डेढ़ लाख जुर्माना

नाहन।कॉस्मेटिक आइटम के सैंपल सब स्टैंडर्ड और मिलावटी पाए जाने पर सीजेएम नाहन डॉ. आबीरा बासू की अदालत ने दोषी को छह माह के साधारण कारावास की सजा सुनाई है। इसके अलावा अदालत ने दोषी पर डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना भी ठोका है। अदालत ने ड्रग एवं कॉस्मेटिक एक्ट 1940 की धारा 27 (ए)(1)(2) के तहत कंपनी संचालक मलेश उकानी निवासी राजकोट, गुजरात को यह सजा सुनाई है। अदालत में मामले की पैरवी ड्रग इंस्पेक्टर