himabhiabhi
Reported on 12/13/2018

परमार बोले, डॉक्टरों के हिमाचल छोड़ने को लेकर 3 से 5 वर्ष की शर्त पर हो रहा विचार

सुरेश कुमार/कांगड़ा। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने हिमाचल से डॉक्टरों के पलायन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह तो यह चाहते हैं कि डॉक्टर हिमाचल में सेवाएं दें। लेकिन, मेडिकल लाइन में बहुत संभावनाएं होती हैं। ऐसे में सरकार के पास मामला प्रस्तावित है कि जो डॉक्टर हिमाचल छोड़कर जाना चाहते हैं वह 3 या 5 साल की सेवाएं देकर जा सकते हैं। जल्द ही इस पर कोई निर्णय लिया

Reported on 12/13/2018

गौ माता को राष्ट्र माता का दर्जा देने के लिए सदन में प्रस्ताव पारित, केंद्र से होगी सिफारिश

तपोवन धर्मशाला। गौ माता को राष्ट्र माता का दर्जा देने पर विचार करने के लिए सदन में प्रस्ताव पास किया है। अब प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।बता दें कि कसुम्पटी के विधायक अनिरुद्ध सिंह सदन में संकल्प प्रस्ताव गौ माता को राष्ट्र माता घोषित करने बारे कोई नीति बनाने पर विचार करें लेकर आए थे। इस पर केंद्र से गौ माता को राष्ट्र माता का दर्जा देने पर विचार करने के लिए एक प्रस्ताव

Reported on 12/13/2018

दबी जुबान में बेटे आश्रय के लिए सांसद के टिकट की इच्छा जता गए ऊर्जा मंत्री

कांगड़ा। हिमाचल प्रदेश के ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने खुले तौर पर तो नहीं, लेकिन दबी जुबान से अपने बेटे आश्रय शर्मा के लिए मंडी संसदीय क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए टिकट मिलने की इच्छा जता दी है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि उम्मीदवारी का फैसला पार्टी हाईकमान को करना है। लेकिन ऊर्जा मंत्री इशारों में यह भी कह गए कि चाहे 1993 हो या फिर पिछला चुनाव, उन्होंने मंडी से जब भी चुनाव

Reported on 12/13/2018

सत्तापक्ष-विपक्ष के सदस्यों के बीच नोकझोंक, हो-हल्ले के बीच विस कुछ देर के लिए स्थगित

धर्मशाला। विधानसभा के शीतकालीन सत्र के चौथे दिन प्रश्नकाल के बाद हुए हो-हल्ले के बीच विधानसभा साढ़े बारह बजे तक स्थगित कर दी गई। उसके बाद फिर से विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई।

Reported on 12/12/2018

सीएम बोले- दलाई लामा के कारण विश्व पर्यटन मात्रचित्र पर उभरा हिमाचल

धर्मशाला। सीएम जयराम ठाकुर ने बुधवार को कहा कि महामहिम दलाई लामा ने धर्मशाला को अपना घर चुना है, जिसके कारण यह दुनिया में पर्यटन आकर्षण का एक प्रमुख केन्द्र बनकर उभरा है। हिमाचल प्रदेश के लिए यह सौभाग्य की बात है।

Reported on 12/12/2018

तलवाड़ा तक का परमिट नहीं, फिर भी गुमराह कर रहे बस चालक

फतेहपुर। जसूर-धमेटा-तलवाड़ा-ऊना रोड पर बसवाले गलत साइन बोर्ड लगाकर सवारियों को गुमराह कर रहे हैं। विरोध करने पर बस चालक सवारियों को ही प्रताड़ित करते हैं। अधिकांश बसों के पास तलवाड़ा का परमिट तक नही है। फिर भी लोगों को गुमराह करने के लिए ऊना या तलवाड़ा लिखा जाता है।

Reported on 12/12/2018

वीरभद्र बोले : धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम किसी पार्टी की जागीर नहीं

धर्मशाला। जयराम सरकार के एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 27 दिसंबर को धर्मशाला स्टेडियम को समारोह स्थल के रूप में चुने जाने पर पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने सवाल खड़े किए हैं। समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे।

Reported on 12/12/2018

सिद्धाथा नहर के औंचक निरीक्षण में आईपीएच मंत्री ने अफसरों की लगाई फटकार 

जवाली। आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने बुधवार को विधानसभा सत्र ने थोड़ा समय निकालकर सिद्धाथा नहर स्कीम का औंचक निरीक्षण किया। इस दौरान आईपीएच मंत्री ने अफसरों को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि अब कागजी काम नहीं चलेगा। काम में किसी भी तरह की कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Reported on 12/12/2018

ब्लॉक् कांग्रेस शाहपुर ने मनाया जीत का जश्न

शाहपुर। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश मंे हुई कांग्रेस की जीत पर जश्न मनाया। इस दौरान ब्लॉक् कांग्रेस शाहपुर सहित कांग्रेस के सभी सगठनों के पदाधिकारियों ने कांग्रेस कार्यालय रैत में युवा कांग्रेस नेता केवल सिंह पठानिया को इस जीत की बधाई दी।

Reported on 12/12/2018

सदन में गूंजा नशा : बीजेपी विधायक पठानिया बोले न हो चर्चा, धरातल पर लड़ना होगा

तपोवन (धर्मशाला)। विपक्ष की गैरमौजूदगी में सदन में नशे की गूंज रही। एक तरफ जहां सरकार नशे के खिलाफ संशोधन बिल लाई तो वहीं नियम 130 के तहत चर्चा में नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया खूब गरजे। युवा पीढ़ी में बढ़ते नशे के प्रचलन को लेकर नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया ने कहा कि सरकार चर्चा ही न करे इससे कुछ नहीं होगा। धरातल पर लाकर लड़ाई लड़नी होगी। इस लड़ाई में पुलिस ही नहीं बल्कि अन्य विभागों

Reported on 12/12/2018

विपक्ष के व्यवहार से खफा सत्ता पक्ष सदन में लाया निंदा प्रस्ताव, स्पीकर ने किया अस्वीकार

तपोवन (धर्मशाला)। विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन विपक्ष के व्यवहार से खफा सत्तापक्ष ने सदन में निंदा प्रस्ताव लाया। लेकिन स्पीकर डॉ. राजीव बिंदल ने यह कहते हुए प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया कि वह ऐसी कार्रवाई नहीं चाहते। विपक्ष को भगवान सदबुद्धि दें।

Reported on 12/12/2018

रुष्ट कांग्रेसी विधायकों ने सदन में की नारेबाजी, वाकआउट

तपोवन (धर्मशाला)। तीन राज्यों में मिली जीत से उत्साहित कांग्रेसी विधायकों ने शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन प्रश्नकाल शुरू होते ही नारेबाजी कर वाकआउट कर दिया। नौतोड़ मामले पर जगत सिंह नेगी ने नियम 63 के तहत नोटिस दिया था जिसे स्पीकर ने नकार दिया उनका कहना था कि यह मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इसी बातसे रुष्ट होकर कांग्रेसी विधायक सदन से चले गए। हंगामे के बीच प्रश्नकाल जारी है।

Reported on 12/12/2018

शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन : प्रश्नकाल में आज पूछे जाएंगे 53 सवाल 

धर्मशाला। विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन बुधवार को प्रश्नकाल के दौरान सुखविंद्र सिंह सुक्खू राजनेताओं के खिलाफ दर्ज मामलों का मुद्दा लाएंगे। 11 बजे शुरू होने वाले सत्र में रोज की तरह एक घंटा प्रश्नकाल चलेगा जिसमें 53 सवाल पूछे जाएंगे। आज पहला ही सवाल सीएम से संबंधित रहेगा। नादौन से विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू राजनेताओं के खिलाफ दर्ज मामलों की विस्तृत रिपोर्ट समेत

Reported on 12/11/2018

वीरभद्र बोले, राजनीति कब, क्या रूप ले इसका अंदाजा लगाना मुश्किल

धर्मशाला। पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने मध्य प्रदेश, राजस्थान व छतीसगढ़ में कांग्रेस की तय जीत को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि राजनीति कब क्या रूप ले इसका अंदाजा किसी को नहीं हो सकता है। जो कहते थे कि कांग्रेस को खत्म कर देंगे, कांग्रेस का निशान नहीं रहेगा। लेकिन, कांग्रेस अच्छे मतों के साथ आगे बढ़ रही है।

Reported on 12/11/2018

कैबिनेटः एसएमसी के तहत शिक्षकों की भर्ती को मंजूरी, वर्दी खरीद पर भी बड़ा फैसला

धर्मशाला। यहां सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में एसएमसी शिक्षकों की भर्ती व स्कूल वर्दी योजना के तहत दो बड़े निर्णय लिए गए हैं। कैबिनेट ने एसएमसी के माध्यम से शिक्षकों के विभिन्न पदों को भरने की मंजूरी दे दी है। यह पद उन स्कूलों में भरे जाएंगे जहां जनजातीय क्षेत्रों में पिछले तीन माह से कोई शिक्षक नहीं है और गैर जनजातीय क्षेत्रों में पिछले छह माह से कोई

Reported on 12/11/2018

शटरिंग चोर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर

नूरपुर। थाना क्षेत्र नूरपुर के तहत तलाडा क्षेत्र में शटरिंग चुराने के आरोप में जाच्छ के एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर न्यायालय में पेश किया। अदालत ने आरोपी को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है।

Reported on 12/11/2018

जन्म से पहले मौत: जवाली में खेत की नाली में फेंका मिला बच्चे का भ्रूण 

जवाली। पुलिस थाना जवाली के गांव ढन में एक बार फिर मां की ममता शर्मसार हुई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ढन में सिद्धाथा नहर द्वारा खेतों में बनाए गए पक्की नाली में एक बच्चे का भ्रूण फेंका हुआ मिला।

Reported on 12/11/2018

मृत्युंजय पुरी बने मीडिया फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रदेश महासचिव

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला से संबंध रखने वाले पत्रकार मृत्युंजय पुरी को मीडिया फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा प्रदेश का महासचिव नियुक्त किया है। उनकी इस नियुक्ति को ले कर मीडिया फेडरेशन ऑफ़ इंडिया द्वारा नियुक्ति पत्र जारी किया गया है। मीडिया फेडरेशन ऑफ इंडिया हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष राजीव पथरिया ने इस नियुक्ति को तत्काल परभाव से जारी करने के आदेश दिए हैं, वहीं इस

Reported on 12/11/2018

वीरभद्र बोले- मोदी सरकार को ठोकर खाकर गिरना ही था

धर्मशाला। राजस्थान, छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश के चुनावी नतीजों के रूझानों में कांग्रेस को मिली बढ़त पर पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जिस तरह से चल रही थी, उसे ठोकर खाकर गिरना ही था। विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन में जाने से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान वीरभद्र सिंह ने कहा कि आज चुनाव के जो नतीजे ए हैं, निश्चित

Reported on 12/11/2018

मुकेश के आरोपों से गरमाया सदन, पठानिया से हुई तीखी नोकझोंक

धर्मशाला।विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हुई,पर जैसे ही नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने आरोप लगाया कि सांसद अनुराग ठाकुर के कहने पर केंद्र ने स्वां तटीकरण का पैसा रोक लिया और इस पर राजनीति हो रही है। एम्स को लटकाया गयाए सेंट्रल यूनिवर्सिटी मामला लटक गया है। इस पर सदन गरमा गया। इस दौरान सता पक्ष व विपक्ष में खूब बहस हुई। अग्निहोत्री

Reported on 12/11/2018

कोटला में खाई में गिरी टैक्सी , 5 पहुंचे अस्पताल

कोटला (कांगड़ा)।पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोटला विश्राम गृह के पास सवारियों के लेकर जा रही टैक्सी 30 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। टैक्सी में ड्राइवर सहित पांच लोग सवार थे। हादसे में सभी को चोटें आईं हैं। ये सभी जयपुर, राजस्थान के रहने वाले थे और अपने घर जा रहे थे।

Reported on 12/10/2018

जंगली जानवरों के शिकार को रखा विस्फोटक पदार्थ फटा, गाय का उड़ा जबड़ा

शाहपुर। जंगली जानवरों के शिकार के लिए रखे गए विस्फोटक पदार्थ खाने से गाय का जबड़ा उड़ गया। पशु चिकित्सकों ने गाय का उपचार शुरू कर दिया है।

Reported on 12/10/2018

गुड़िया प्रकरणः कोटखाई थाना में तोड़-फोड़ मामले में 48 के खिलाफ चालान पेश

तपोवन (धर्मशाला)। कोटखाई थाना में तोड़फोड़ व आगजनी करने के मामले में 48 लोगों के खिलाफ चालान तैयार कर 3 जुलाई 2018 को कोर्ट में पेश कर दिया गया है। मामला कोर्ट के विचाराधीन है। मामले की जांच चले होने के कारण अभी तक अनुपूरक चालान तैयार नहीं किया गया है। यह जानकारी सीएम जयराम ठाकुर ने रोहड़ू के विधायक मोहन लाल ब्राक्टा के लिखित जवाब के उत्तर में सीएम जयराम ठाकुर ने दी।

Reported on 12/10/2018

इंदौरा: हेरोइन सहित 70 वर्षीय महिला गिरफ्तार

इंदौरा। नशे के खिलाफ चलाए अभियान में सोमवार को पुलिस को एक ओर सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने हेरोइन सहित एक 70 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।