himabhiabhi

यहां भरे जाएंगे आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पद, 18 तक करें आवेदन

Written on 12/07/2018
हिमाचल अभी अभी


करसोग। बेरोजगार महिलाओं के लिए खुशी की खबर है। करसोग खंड की पंचायतों के आठ आंगनवाड़ी केंद्रों में कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं के पद भरे जा रहे हैं। इसके लिए सीडीपीओ ऑफिस करसोग में 18 दिसंबर से पहले आवेदन करना होगा, जिसका साक्षात्कार एसडीएम ऑफिस में 27 दिसंबर को रखा गया। आवेदनकर्ता की आयु 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आगनवाड़ी केंद्रों में तीन पद कार्यकर्ता और पांच पद सहायिका के भरे जाएंगे। इसमें आंगनवाड़ी केंद्र माहूं, कांडी व नेहरा में कार्यकर्ता और सोरता, रंडोल, भलिंगी, मडीधार व कलाशन में सहायिका के पांच पद भरे जाएंगे। इस बारे में अधिसूचना जारी हो गई है।



ये चाहिए शैक्षणिक योग्यता

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता प्लस टू होना जरूरी है। सहायिका के लिए आठवीं पास महिला आवेदन कर सकती हैं। उम्मीदवार के चयन प्रक्रिया के लिए कुल 25 अंक निर्धारत किये गए हैं। इसमें 3 अंक व्यक्तिगत साक्षात्कार के होंगे। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए उम्मीदवार को आवेदन के साथ मैट्रिक सहित प्लस टू का सर्टिफिकेट लगाना होगा। इसके अतिरिक्त उम्मीदवार को तहसीलदार से जारी 35 हज़ार से कम का आय प्रमाण पत्र, हिमाचली प्रमाणपत्र, जाति प्रमाणपत्र, पंचायत रिकॉर्ड के मुताबिक 1 जनवरी 2018 से पहले अलग हुए परिवार की नकल व अनुभव सहित जरूरी दस्तावेज जमा करने होंगे। जिसके लिए अलग से अंक निर्धारत किए गए हैं।



दो लड़कियों के उम्मीदवार को अलग अंक

जिस उम्मीदवार के परिवार में दो लड़कियां हैं। उनके लिए 2 अंक निर्धारित किए गए हैं। इसी तरह से उच्च शिक्षा में बीए पास उम्मीदवार के लिए 2 अंक व एमए पास उम्मीदवार के लिए 1 अंक तय किया गया है। इसी तरह अन्य जरूरी प्रमाण पत्र के आधार पर अंक तय किए गए हैं।