himabhiabhi
Reported on 11/14/2018

मनाली में सीजन का पहला हिमपात, पर्यटकों ने उठाया लुत्फ

कुल्लू। मनाली में इस सीजन का पहला हिमपात हुआ है। वहीं, लाहुल स्पीति और कुल्लू की ऊंची पहाड़ियों में जमकर बर्फबारी हो रही है। इसके चलते प्रसिद्व पर्यटन स्थल रोहतांग दर्रे में अढाई फीट ताजा बर्फबारी हुई है और कोखसर प मढ़ी में 1 फीट व गुलाबा में आधा फीट ताजा बर्फबारी से पूरी घाटी शीतलहर की चपेट में आ गई है।

Reported on 11/14/2018

240 प्रवक्ता और मुख्याध्यापक पदोन्नत, 15 दिन में देनी होगी ज्वाइनिंग

शिमला। लंबे समय से पदोन्नति का इंतजार कर रहे प्रवक्ताओं और मुख्याध्यापकों को शिक्षा विभाग ने पदोन्नति का तोहफा दिया है। शिक्षा विभाग ने 240 प्रवक्ताओं व मुख्याध्यापकों को प्रधानाचार्य स्कूल कैडर पर पदोन्नत किया है। इस संबध में शिक्षा विभाग ने अधिसूचना भी जारी कर दी है।

Reported on 11/14/2018

आईजीएमसी में नहीं बिकेगा बोतल बंद पानी, सफाई कंपनी को भी नोटिस जारी

शिमला। आईजीएमसी में अब पानी की बोतल नहीं बिकेगी। आज निरीक्षण के दौरान एमएस डॉ. जनकराज ने कैंटिन संचालक व दुकानदारों को बोतल बंद पानी का स्टॉक जल्द खत्म करने के निर्देश दिए हैं।

Reported on 11/14/2018

बाइक स्किड होने से 300 फीट गहरी खाई में गिरा चालक, मौत

कुल्लू। बाइक स्किड होने से चालक की मौत हो गई है। जिला की सैंज घाटी के तरेड़ा में बाइक स्किड होकर सड़क से नीचे गिर गई और बाइक सवार 300 फीट गिहरी खाई में जा गिरा। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक बाइक सवार व्यक्ति सैंज की तरफ जा रहा था।

Reported on 11/14/2018

बीबीएमबी के एसडीओ को 6 महीने की कैद, पढ़ें पूरी खबर

मंडी। चेक बाउंस के एक मामले में बीबीएमबी के एसडीओ को 6 महीने की कैद व 4 लाख 57 हजार 800 रुपए जुर्माने की सजा सुनाई गई है। यह सजा मंडी जिला अदालत के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अमरदीप सिंह ने सुनाई। जुर्माना अदा न करने पर आरोपी को तीन महीने की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

Reported on 11/14/2018

बंजार में आधा किलो चरस के साथ युवक धरा

कुल्लू। बंजार पुलिस ने आधा किलो चरस के साथ एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार बंजार उपमंडल के गांव तरगाली के पास पुलिस ने तलाशी के दौरान एक युवक से आधा किलोग्राम चरस बरामद कर युवक को हिरासत में लिया।

Reported on 11/14/2018

हिमाचलः दूरदर्शन के 44 टावर कल से हो जाएंगे बंद

मंडी। हिमाचल के लाखों लोग अब डीडी शिमला से प्रसारित होने वाले कार्यक्रम नहीं देख पाएंगे, क्योंकि केंद्र सरकार ने प्रदेश के 44 दूरदर्शन टावरों को 16 व 17 नवंबर से बंद करने का फरमान जारी कर दिया है। दूरदर्शन महानिदेशालय के आदेश पर इन्हें युक्तिकरण का नाम देकर बंद किया जा रहा है।

Reported on 11/14/2018

विधानसभा उपाध्यक्ष बने हिमाचल प्रदेश वॉलीबॉल संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष 

ऊना/चंबा। विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज को वालीबॉल संघ का वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनाया गया है। थाना कलां स्थित आईपीएच विश्राम गृह में बुधवार को हिमाचल प्रदेश वालीबॉल संघ के चुनाव हुए।

Reported on 11/14/2018

अणु के सिंथैटिक ट्रैक पर राज्य स्तरीय एथलेटिक मीट शुरू

हमीरपुर। जिला स्कूल क्रीड़ा संगठन हमीरपुर द्वारा 61वीं अंडर-19 लड़के तथा लड़कियों की तीन दिवसीय राज्य स्तरीय एथलेटिक मीट तथा ताइक्वांडो प्रतियोगिताएं राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय अणु के सिंथैटिक ट्रैक पर बुधबार से शुरू हो गईं।

Reported on 11/14/2018

लवी मेले के समापन पर सीएम ने दी करोड़ों की सौगात

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने बुधवार को शिमला जिला के रामपुर बुशैहर में आयोजित चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय लवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता की। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि लवी मेला ऐतिहासिक होने के साथ तिब्बत, चीन तथा अन्य देशों के मध्य व्यापारिक मेले के रूप में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य की समृद्ध संस्कृति के सरंक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। इस दौरान सीएम ने

Reported on 11/14/2018

ऊनाः स्कूटर सवार ने राहगीर को मारी टक्कर, तीन घायल

ऊना। सदर थाना ऊना के तहत शनिदेव मंदिर रक्कड़ कॉलोनी के समीप स्कूटर सवार ने राहगीर को टक्कर मार दी। हादसे में स्कूटर सवार दो युवक व राहगीर घायल हुआ हैं। तीनों घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में लाया गया, जहां से स्कूटर सवार दोनों युवक को गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। वहीं, पुलिस ने मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है।

Reported on 11/14/2018

जयराम बोले, टोपी पर राजनीति अच्छी बात नहीं, वह सब रंगों का करते हैं सम्मान

रामपुर। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि टोपी पर राजनीति करना अच्छी बात नहीं है। टोपी किस रंग की हो इस पर चर्चा नहीं होनी चाहिए, क्योंकि टोपी हमारी संस्कृति की पहचान है और वह सभी रंगों का सम्मान करते हैं। इसी प्रकार हिमाचल एक है और उपरी व निचले हिमाचल की बात का कोई महत्व नहीं होना चाहिए। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने झाखड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

Reported on 11/14/2018

बिजली के आते ही कैसे जला हिमाचल का यह ऐतिहासिक मंदिर, जानिए

चंबा। पांगी मुख्यालय किलाड़ में ऐतिहासिक हुनसुन नाग मंदिर आग लगने से राख हो गया है। हालांकि, लोगों ने कड़ी मशक्कत से मंदिर में रखीं प्राचीन मूर्तियों को जलने से बचा लिया। पर देवदार की लकड़ी से निर्मित मंदिर का पूरा भवन राख के ढेर में बदल गया। आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। पांगी घाटी में फूल यात्रा का आरंभ इसी मंदिर से होता है।

Reported on 11/14/2018

शिमलाः इंस्टीच्यूट बंद करने से भड़के छात्र, परिसर में की तोड़फोड़

शिमला। निजी बैल्स इंस्टीच्यूट में एक बार फिर से छात्र उग्र हो गए हैं। छात्रों ने परिसर में प्रदर्शन करने के साथ की तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया है। छात्रों के उग्र प्रदर्शन के चलते प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी है। छात्र इंस्टीच्यूट को बंद करने के फैसले से नाराज हैं। इसको लेकर प्रबंधन और छात्रों के बीच काफी समय से गतिरोध चल रहा है। छात्रों को कहना है कि प्रबंधन द्वार उन पर

Reported on 11/14/2018

जागा आईआईटी प्रबंधन, स्कूल से किराया वसूलने के लिए बनाई कमेटी

मंडी। आरटीआई से हुए खुलासे के बाद और सुप्रीम कोर्ट के वकील द्वारा भेजे गए लीगल नोटिस के बाद आईआईटी मंडी के प्रबंधन ने अपना बचाव करना शुरू कर दिया है। आईआईटी के विशाल भवन में चल रहे निजी स्कूल से किराया वसूलने के लिए आईआईटी प्रबंधन ने एक कमेटी का गठन किया है। चार सदसीय इस कमेटी में एक चेयरमैन और तीन सदस्य नियुक्त किए गए हैं। कमेटी के गठन की अधिसूचना पिछले कल यानी 13 नवंबर को जारी की गई

Reported on 11/14/2018

पंजावर में चलीं तलवारेंः खूनी झड़प में सात लोग जख्मी, सात पर केस

ऊना। थाना हरोली के तहत लोअर पंजावर जमीनी विवाद को लेकर दो गुटों में खूनी झपड़ हुई है। मारपीट के दौरान चली तलवारों में सात व्यक्ति घायल हुए हैं। इनमें से छह का क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में उपचार जारी है। वहीं, एक को गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने मामले में सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच को आगे बढ़ाया है।

Reported on 11/14/2018

देखें वीडियोः चलती कार में लगी आग, सवारों ने कूदकर बचाई जान

बिलासपुर। स्वारघाट के समीप एक चलती कार में अचानक आग लग गई। घटना के समय कार में तीन युवक बैठे हुए थे, जिन्होंने कार से कूद कर अपनी जान बचाई। यह कार सुंदरनगर से चंडीगढ़ जा रही थी। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

Reported on 11/14/2018

आईजीएमसी में फिर फूटा लेटर बम, एंटी रैगिंग कमेटी करेगी जांच

शिमला। आईजीएमसी में लेटर बम का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब किसी अज्ञात व्यक्ति ने इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज आईजीएमसी के प्रिसिंपल को एक शिकायत पत्र लिखा है। इस पत्र में प्रशिक्षु डॉक्टरों के हॉस्टल में सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किए हैं। पत्र में लिखा गया है कि प्रशिक्षु डॉक्टरों के हॉस्टल के कमरों में अज्ञात लोग रह रहे हैं।

Reported on 11/14/2018

ICDOEL घोटालाः एबीवीपी ने मांगी दोषी अधिकारियों की गिरफ्तारी, बोला हल्ला

शिमला। ICDOEL घोटाले को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय इकाई ने बुधवार को पिंक पेटल्स पर धरना-प्रदर्शन किया। एबीवीपी ने इस घोटाले में संलिप्त अधिकारियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

Reported on 11/14/2018

पांवटाः डीएसपी ऑफिस में बोला हल्ला तो हफ्ते बाद दर्ज हुआ केस

पांवटा साहिब। कुछ लोगों ने छोटे से जमीनी विवाद को लेकर एक व्यक्ति को इस कदर मारा कि पीड़ित एक हफ्ते बाद भी चलने फिरने में असमर्थ है। मामला किशनपुरा गांव का है और यह लोग बीजेपी के एक नेता के करीबी बताए जा रहे हैं। बात यहीं नहीं रूकी इन लोगों ने पीड़ित परिवार की स्कूल जाने वाली बच्चियों का आम रास्ते से गुजरने को लेकर भी मारने की धमकी दी। हालांकि मामला 7 नवंबर को ही थाने पहुंच गया था पर

Reported on 11/14/2018

सरकाघाटः घर वालों ने देख लिया सिगरेट पीते, 9वीं के छात्र ने लगा लिया फंदा

मंडी। सरकाघाट उपमंडल के पाटी गांव में 9वीं कक्षा के छात्र ने फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली है। हालांकि फंदा लगाने के सही कारणों का तो खुलासा नहीं हो पाया है। लेकिन, बताया जा रहा है कि 14 वर्षीय यह छात्र घर के एक कौने में सिगरेट पी रहा था। छात्र को घर के सदस्यों ने सिगरेट पीते देख लिया। छात्र इस बात से घबरा गया कि घरवालों के सवालों का जवाब अब वह कैसे देगा। जब घर के सदस्य खेतों में काम करने

Reported on 11/14/2018

हिमाचलः यहां एक बेरहम पति ने जलाकर मार डाली पत्नी, हत्या का केस

मंडी। जिला के सरकाघाट उपमंडल की ग्राम पंचायत गाहर के अप्पर गाहर गांव में एक पति ने अपनी पत्नी को जिंदा जलाकर मौत के घाट उतार दिया। घटना बीती 12 नवंबर की रात की बताई जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 23 वर्षीय ज्योति देवी के आग से जलने का मामला पुलिस के पास दर्ज हुआ। हालांकि पहले इसे हादसा दर्शाने का प्रयास किया जा रहा था और पुलिस ने भी उसी आधार पर मामला दर्ज किया था। ज्योति देवी

Reported on 11/14/2018

बिलासपुर में फंदे पर झूली युवती, ऊना में महिला ने किया सुसाइड

बिलासपुर/ऊना। थाना झंडूता में एक युवती ने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार थाना झंडूता के अंतर्गत एक 17 वर्षीय युवती ने बुधवार को पंखे के साथ लटक कर आत्महत्या कर ली।

Reported on 11/14/2018

हमीरपुर में केंद्र सरकार के खिलाफ गरजे बीएसएनएल कर्मचारी

हमीरपुर। बीएसएनएल कर्मचारियों ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ बुधवार को जमकर हल्ला बोला। अपनी मांगों के पूरा न होने को लेकर इन कर्मचारियों ने हमीरपुर बाजार में पीएम मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाए और रैली निकाली। गांधी चौक पर इकट्ठे हुए इन कर्मचारियों ने केंद्र सरकार पर कर्मचारियों का शोषण करने के आरोप लगाए। उन्होंने दो टूक शब्दों में केंद्र सरकार को चेताया कि अगर उनकी मांगे जल्द