himabhiabhi

Xiaomi का शानदार स्मार्ट फोन Redmi Note 6 Pro भारत में लॉन्च, देखिए क्या है खास

Written on 11/22/2018
हिमाचल अभी अभी


नई दिल्ली। चीनी स्मार्ट फोन मेकर कंपनी Xiaomi ने गुरुवार को भारत में Redmi Note 6 Pro लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्ट फोन को Redmi Note 5 Pro की सफलता के बाद लॉन्च किया गया है जिसमें कंपनी ने बेहतरीन फीचर जोड़े हैं जो ग्राहकों को काफी पसंद आएंगे। इस स्मार्टफोन में कंपनी 4 कैमरा ऑफर कर रही है, यानी इसमें डुअल रियर और डुअर फ्रंट कैमरा सेटअप मिलेगा। Redmi Note 6 Pro की सेल 23 नवंबर से शुरू होगी। इस स्मार्टफोन को आप फ्लिपकार्ट और शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट mi.com से खरीद सकते हैं।



क्या हैं इसके खास फीचर्स

Redmi Note 6 Pro में कंपनी ने फ्रंट में 20 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जबकि पीछे की ओर 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है। स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 636 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है साथ ही इसमें यूजर्स को 6.26 इंच का नॉच डिस्प्ले मिलेगा। ये स्मार्टफोन 2 रैम विकल्प - 3 जीबी और 4 जीबी में मिलेगा। Redmi Note 6 Pro में 4जी डुअल सिम का विकल्प होगा।



इसमें हाइब्रिड मेमोरी कार्ड स्लॉट है। इसका मतलब है आप डुअल सिम और मेमोरी कार्ड एक साथ उपयोग नहीं कर पाएंगे। फोन में 5.0 ब्लूटूथ की सुविधा भी है। इसमें 5जी वाईफाई सपोर्ट भी है। थाईलैंड में इसकी कीमत 6990 थाई भट है जोकि भारतीय करेंसी में 15000 रुपए है। रेडमी नोट 5 प्रो की कीमत 13,999 रुपए से शुरू होती है। इसको देखते हुए इसकी कीमत भारत में 15000 के आसपास से शुरू हो सकती है। अब तक इस फोन की कीमत का कोई खुलासा नहीं हुआ है।